Breaking News

प्रवासी भारतीयों ने सरकार से की ये बड़ी मांग

वाराणसी, न्यूजीलैंड के सांसद कमलजीत सिंह बख्शी ने प्रवासी भारतीयों को यहां की राज्य सभा में सदस्य मनोनित करने और प्रवासियों को दोहरी नागरिकता देने का आग्रह सरकार से किया है।  बख्शी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित 21.23 जनवरी तक भारतीय सम्मेलन के प्रथम दिन सोमवार को आयोजित युवा प्रवासी भारतीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंच पर मौजूद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से निवेदन करते हुए कहा कि दोहरी नागरिकता और राज्य सभा सदस्य नियुक्त करने से प्रवासियों का भारत के प्रति विश्वास और दृढ होगा। वे राज्य सभा सदस्य के तौर पर यहां की सरकार के साथ महत्वपूर्ण सुझाव साझा कर सकेंगे।

उन्होंने उत्तर प्रदेश में दुध एवं मधुमक्खी पालन उद्योग में सहयोग की पेशकश करते हुए कहा कि आपसी सहयोग से विकास की रफ्तार तेजी होगी। नॉर्वे के 30 वर्षीय सांसद हिमांशु गुलाटी ने कहा कि यहां मिले सम्मान और वातावरण से उनका पूरा परिवार अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे सत्कार की उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। उन्होंने कहा कि उनके पिता चालीस साल पहले काम के सिलसिले में नॉर्वे चले गए थेए जहां विपरीत परिस्थितियों में कड़ी मेहनत के बल पर अपना कारोबार खड़ा किया। जहां की कुल आवादी करीब 55 लाख मात्र है। कई बार 24 घंटे दिन और रात होते हैं।

उन्होंने कहा कि नॉर्वे में समुद्र में तेल जैसे प्राकृतिक साधन हैंए लेकिन भारत के पास युवाओं की अच्छी खासी संख्या है। भारत के पास युवाओं के रुप ष्प्रकृतिक साधनष् है जो दुनिया की सबसे बड़ी ताकत है।  गुलाटी ने प्रवासी युवाओं की जमकर हौसला आफजायी हिंदी फिल्मी गाने ष्कुछ तो लोग कहेंगेए छोड़ो बेकार की बातों में कहीं बीत न जाये रैणा।श् से की।