Breaking News

प्रियंका गांधी ने अखिलेश यादव को भेजा एक संदेश, कहा वादा निभाएं

priyanka-gandhi-akhilesh-yadavलखनऊ,  कांग्रेस की वकिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक संदेश भेजा है. प्रियंका ने इस संदेश में कहा है कि अखिलेश  यादव अपना वादा निभाएं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के बाद भी सीटों के लेकर पेंच फंसा हुआ है. यही वजह है कि एक बार फिर प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गठबंधन धर्म निभाने की गुजारिश की है.

प्रियंका ने इस संदेश में कहा है कि अमेठी और रायबरेली की विधानसभा सीटें कांग्रेस को देकर अखिलेश अपना वादा निभाएं. प्रियंका ने कहा है कि इटावा, एटा, मैनपुरी, कन्नौज और आजमगढ़ में कांग्रेस ने गठबंधन के वादे के मुताबिक कोई प्रत्याशी नहीं खड़ा किया है. लिहाजा अब अखिलेश भी अमेठी और रायबरेली की सीट कांग्रेस की झोली में देकर गठबंधन का धर्म निभाएं.

वास्तव मे, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन में, प्रियंका गांधी ने  अहम भूमिका निभाई थी. गठबंधन टूटने की संभावनाओं के बीच प्रियंका के अखिलेश यादव को एक फोन कॉल के बाद ही गठबंधन पर अखिलेश ने सहमति दे दी थी. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच क्रमश २९८ और १०५ सीटों  पर समझौता हुआ है.समाजवादी पार्टी ने अभी तक चार लिस्ट जारी की है जो कि गठबंधन की तय सीटों (298) से ज्यादा है. गठबंधन के बावजूद समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशियों की लगातार घोषणा कर रही है. जिसकी वजह से कांग्रेस खेमे में बेचैनी साफ देखी जा रही है.

अमेठी और रायबरेली की सभी सीटों पर कांग्रेस अपनी दावेदारी ठोक रही है, वहीं समाजवादी पार्टी असमंजस में है. अमेठी से मौजूदा सपा विधायक गायत्री प्रजापति भी चुनाव लड़ना चाहते हैं, जबकि कांग्रेस अमिता सिंह को मैदान में उतारना चाहती है. 2012 विधानसभा चुनावों मे कांग्रेस के इस गढ़ में समाजवादी पार्टी ने सेंध लगाई थी. पांच विधानसभा सीटों पर सपा के तीन प्रत्याशी जीते थे जबकि कांग्रेस महज दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *