Breaking News

फिलिप लाम ने ​फुटबॉल जगत को​ कहा अलविदा

म्यूनिख, स्टार फुटबाल खिलाड़ी व बायर्न म्यूनिख के कप्तान फिलिप लाम ने अपने करियर के अंतिम मैच में जीत हासिल कर फुटबाल जगत को अलविदा कह दिया। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, एलियांज एरीना में लाम के नेतृत्व में बायर्न ने फ्रीगबर्ग को 4-1 से हराया और अपने कप्तान को शानदार विदाई दी। लाम का बायर्न के लिए जर्मन लीग क्लब में शनिवार रात खेला गया यह आखिरी और 517वां मैच था।

उन्हें इस मौके पर गई पुरस्कार भी दिए गए। उल्लेखनीय है कि पिछले माह बायर्न क्लब ने लगातार पांचवीं बार जर्मन लीग खिताब जीता था। क्लब के चेयरमैन कार्ल-हेंज रुमेनिगे ने कहा कि 2002 में क्लब के साथ करियर की शुरुआत करने वाले लाम हमेशा बायर्न के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में जाने जाएंगे। वह मैदान में और मैदान के बाहर क्लब के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं।

लाम ने कहा कि उन्हें लेंस के खिलाफ खेला गया अपना पहला मैच हमेशा याद रहेगा। एक बयान में उन्होंने कहा, मेरे पास करियर के कई यादगार पल हैं और इनमें से किसी एक को बता पाना आसान नहीं। हालांकि, मुझे लेंस के खिलाफ खेला गया करियर का पहला मैच हमेशा याद रहेगा, जिसमें मैं केवल तीन मिनट के लिए मैदान पर उतरा था।

अपने करियर में लाम ने आठ जर्मन लीग खिताब, छह जर्मन कप, एक चैंपियंस लीग, एक क्लब विश्व कप और एक विश्व कप खिताब जीता। पिछले सप्ताह लाम ने एक बयान में कहा था कि वह फुटबाल जगत से संन्यास के बाद सामान्य जीवन की शुरुआत का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें वह अपने दिन की शुरुआत सबके साथ शांति से सुबह के नाश्ते के साथ करेंगे। वह कई साल से इससे वंचित रहे हैं।