Breaking News

फैशन शो में दिव्यांगों ने लिया हिस्सा

जयपुर,जयपुर में आयोजित फैशन शो में आज दिव्यांगों ने हिस्सा लिया। फैशन शो के दौरान मुख्य तौर पर चार राउंड आयाजित किये गये जिनमें कैलिपर्स , व्हीलचेयर के साथ ,क्रचिज के साथ और आर्टिफिशियल लिम्स के साथ फैशन रांउड किया गया। हरेक राउंड में 10 मॉडल्स ने रैंप वॉक किया। फैशन शो में प्रत्येक दिव्यांग जनों की सहायता के लिये को मॉडल भी रैंप पर मौजूद थे।

उदयपुर की नारायण सेवा संस्थान की ओर से आयोजित फैशन शो में बालीवुड अभिनेत्री और भरत नाट्यम डांसर सुधा चंद्रन दिव्यांगों का हौसला अफजाई के मौजूद रही। नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि इन प्रतिभागियों के लिये सिलाई मशीन पर परिधानों को डिजाइन करने और पूरे भरोसे के साथ रैंप पर अपने डिजाइनों को प्रदर्शित करने का यह कौशल उतना आसान नहीं था, जितना उन्होंने आज मचं पर दिखाया। यह सिर्फ उनके साहस और आत्मविश्वास के कारण संभव हो पया है।

अभिनेत्री सुधा चंद्रन ने कहा कि अक्षमता वाले किसी भी शख्स को कभी नजरअंदाज न करें क्योंकि हमें नहीं पता कि वे कितना प्रेरित कर सकते है। संस्थान दिव्यांग लोगो के लिये 1100 बिस्तर वाला अस्पताल चला है, जहां यह विशेष रूप से सक्षम लोगों को शा​रीरिक रूप से फिट बनाने के लिये प्रमुख सर्जरी की सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराता है। वोकेशनल कार्यक्रमों के माध्यम से ऐसे लोगों को अपना कौशल विकसित करने में और उनके लिये रोजगार तलाश करने में भी उनकी मदद करता है।