Breaking News

फ्रीचार्ज पर अब खरीद सकते हैं ई- गिफ्टिंग उत्पाद

नयी दिल्ली , डिजिटल वॉलेट फ्रीचार्ज ने त्योहारी सीजन काे देखते हुये ई.गिफ्टिंग उत्पाद लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी द्वारा आज जारी विज्ञप्ति के मुताबिक उपभोक्ता अब फ्रीचार्ज पर फैशनए मनोरंजनए शॉपिंग और डाइनिंग जैसी विभिन्न श्रेणियों में 60 से अधिक ब्रांड्स के गिफ्ट कार्ड खरीदकर ईमेल के जरिये इसे किसी को भी भेज सकते हैं।

कंपनी का कहना है कि त्‍योहारों के दौरान पारंपरिक उपहार तो हमेशा से ही प्रचलन में रहे हैं लेकिन डिजिटल क्रांति के विस्‍तार और भारतीय ग्राहकों द्वारा तेजी से नई तकनीक को अपनाने से डिजिटल गिफ्टिंग का चलन भी तेजी से बढ़ रहा है। अब ग्राहक फ्रीचार्ज पर कार्ड तैयार करने के लिए ब्रांड और थीम को चुन सकते हैं तथा खास संदेश दे सकते हैं। इसके बाद वे इसे प्राप्‍तकर्ता के ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं। इस कार्ड में ब्रांड से जुड़ा एक यूनिक कोड होता है। प्राप्‍तकर्ता ब्रांड के पोर्टल से खरीद के समय इस कोड को रिडीम कर सकता है।

एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध यह सर्विस ग्राहकों को उनकी पसंद के अनुसार उपहार कार्ड का मूल्य तय करने और उसमें बदलाव लाने की सुविधा प्रदान करती है। फ्रीचार्ज उपभोक्ता जन्‍मदिन जैसे किसी भी खास अवसर पर अपने प्रियजनों को कभी भी और कहीं भी सिर्फ एक क्लिक पर एक खास थीम वाले गिफ्ट कार्ड भेज सकते हैं।

इस मौके पर फ्रीचार्ज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संग्राम सिंह ने कहा  ग्राहक के अनुभव को अधिक सुविधाजनक और आनंददायक बनाने के लिए फ्रीचार्ज निरंतर नवीनता लाते हुए अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है। त्‍योहारों का मौसम हमारे लिए गिफ्ट कार्ड को लॉन्च करने का एकदम सही अवसर है। फ्रीचार्ज गिफ्ट कार्ड के साथए हम ग्राहकों को चुनने की शक्ति प्रदान कर उनमें एक संपूर्णता की भावना पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।