Breaking News

बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी भारत-विंडीज वनडे सीरीज

अहमदाबाद,  भारत और वेस्ट इंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आगामी रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी। गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने मंगलवार को इसका ऐलान किया।

जीसीए ने एक ट्वीट में कहा, “ हम तीन वनडे मैचों के लिए वेस्ट इंडीज के भारत दौरे की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। छह फरवरी को पहला वनडे बहुत ही खास और ऐतिहासिक होगा, क्योंकि भारत अपना 1000 वां वनडे मैच खेलेगा। भारतीय टीम इस उपलब्धि को हासिल करने वाली दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे। ”

उल्लेखनीय है कि भारत को वेस्ट इंडीज के खिलाफ छह से 11 फरवरी तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन वनडे और इसके बाद कोलकाता के ईडन गार्डन में 16 से 20 फरवरी तक तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने सोमवार को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए स्टेडियम में 75 फीसदी क्षमता के साथ दर्शकों के बैठने की अनुमति दिए जाने की घोषणा की थी। कैब के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने एक बयान में कहा था, “ हम राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों की 75 प्रतिशत क्षमता को स्टेडियम में वापस लाने की अनुमति दी। ”

उन्होंने कहा था, “ हमें याद है कि सीएबी ने नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच का सफलतापूर्वक आयोजन किया था, जिसमें जैव-सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) में खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ 70 प्रतिशत क्रिकेट प्रेमियों की उपस्थिति थी। इस बार भी कैब को भरोसा है कि वह इसी तरह वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी करने में सक्षम होगा। ”