Breaking News

बजट से फिर किया गया जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास: कांग्रेस

लखनऊ , उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने आम बजट को जनता के हितों पर कुठाराघात करने के समान बताते हुये कहा कि केन्द्र सरकार ने एक बार फिर बजट के माध्यम से जुमलों पर पर्दा डालने का प्रयास किया है।

ब्रजलाल खाबरी ने बुधवार को कहा कि बजट पूरी तरह मध्यम वर्ग, श्रमिक, किसान, युवा, महिला तथा छात्र विरोधी है। बजट में किसानों की एमएसपी की बात नहीं की गयी है। रेलवे को पूरी तरह नज़र अंदाज किया गया है। आधे से ज्यादा आबादी ग्रामीण क्षेत्रों में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है। ये बहुत ही निराशाजनक बजट है। टैक्स स्लैब में बदलाव अच्छा है लेकिन सरकार बताएं कि गरीब, किसान, बेरोजगारों को क्या दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हर गरीब को आवास, किसानों की आमदनी दुगनी, बुलेट ट्रेन, युवाओं को सालाना दो करोड़ रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे बड़े बड़े वादों पर वित्त मंत्री ने कुछ नहीं कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। बजट एक तरफ जहां कुछ बड़े पूंजीपतियों केन्द्रित है वहीं दूसरी तरफ बजट पूरी तरह निराशावादी और देश के विकास को रसातल में ले जाने वाला है।

इस बजट से आम जनता की जो उम्मीदे थीं वह धूल धूसरित हो गई हैं। महंगाई, शिक्षा, चिकित्सा, किसानों की समस्याएं जस की तस हैं। बजट में कुछ भी उनके लिए नहीं रखा गया है। कुल मिलाकर यह बजट खोखला और आम जनता के साथ धोखा है।