Breaking News

बसपा कार्यकर्ताओं की मौत के लिए सपा सरकार जिम्मेदार: मायावती

mayawati_profile_pic_1_624x351_pti_nocreditलखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने रैली हादसे में बसपा कार्यकर्ताओं की मौत के लिए सपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती की ओर से  जारी एक प्रेसविज्ञप्ति द्वारा अखिलेश सरकार पर जमकर हमला बोला गया है। उनका आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान फैली अव्यवस्था के कारण दो लोगों की मौत हो गई तथा कई लोग घायल हो गए। इस दुर्घटना के लिये पूर्णरूप से सपा सरकार की लचर प्रशासनिक व पुलिस व्यवस्था है। मायावती ने इस अव्यवस्था में शामिल अधिकारियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने की माँग की है।

मायावती ने हादसे में मारी गईं महिलाओं के परिवारजनों व घायलों के प्रति दुःख व संवेदना व्यक्त करते हुये कहा कि मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सरकारी खैरात से ज्यादा जरूरी है कि उन्हें न्याय मिलना चाहिये, जो इस दुःखद घटना के लिये लापरवाह व कर्तव्यहीन अधिकारियों को उचित कानूनी सजा देकर ही दी जा सकती है। मायावती ने कहा है कि हर गम्भीर वारदातों में सरकारी धन देने की आड़ में दोषियों व अपराधियों को बचाने का काम सपा सरकार कर रही है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को लखनऊ में कांशीराम स्मारक स्थल पर उनकी 10वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धा-सुमन अर्पित करने के लिए बसपा की ओर से शक्ति प्रदर्शन किया गया था, जिसमें दो महिलाओं की मौत तथा करीब 21 कार्यकर्ता घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *