Breaking News

बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के विषय मे भ्रम फैला रही हैं विरोधी पार्टियां- मायावती

 

Dr. Ambedkarलखनऊ, आज लखनऊ मे डॉ. भीमराव अंबेडकर का परिनिर्वांण दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के तहत डॉ. भीमराव अंबेडकर समाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल एवं डॉ. भीमराव अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्मारक स्थल पार्क गोमतीनगर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर भारी संख्या मे लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। परिनिर्वांण दिवस पर आयोजित रैली मे बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियां बाबा साहेब के खिलाफ भ्रम फैला रही हैं। उन्होने कहा कि विरोधी पार्टियां दलितों और पिछड़ों में फर्क पैदा करती हैं।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अंग्रेजों की हुकूमत के दौरान बाबा साहेब ने सभी को उनका हक़ दिलाया। संविधान निर्माण के समयओबीसी के शोषण कर्ताओं ने उन्हे नकली ब्राह्मण और क्षत्रिय बना दिया गया और शूद्र की सूची मे शामिल नही होने दिया। फिर भी बाबा साहेब डा० अम्बेडकर ने आर्टिकल ३४० की व्यवस्था की और कहा जो जातिया छूट गईं हैं उन्हे सरकार बाद मे सर्वे कराकर शामिल करे। इस तरह संविधान मे, डा० अम्बेडकर ने पिछड़े वर्ग के हितों की भी रक्षा की।

मायावती ने बीजेपी, आरएसएस पर बड़ा हमला किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी ने पिछड़े समाज के लोगों को बांटने की कोशिश की। उन्होने कहा कि आज तक कभी भी एससी, एसटी का कोटा पूरा नही किया गया। डा० अम्बेडकर को भारत रत्न से सम्मानित नही किया। बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस ने एससी, एसटी, ओबीसी के लोगों को चाहे जितना बड़ा पद क्यों न दे दे लेकिन उन्हे उनका गुलाम बनकर ही जीना पड़ेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *