Breaking News

बारिश ने बढ़ाई ठंड, किसानों के चेहरे खिले

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हुई बारिश ने जहां ठंड बढ़ा दी वहीं फसलों के लिए यह काफी लाभदायक है,जिससे किसानों के चेहरे भी खिले हैं । मौसम विभाग के अनुसार इस पिछले 24 घंटे के दौरान बिजनौर जिले के नजिबाबाद में सर्वाधिक 35़ 6 मिमी बारिश दर्ज की गई । इसके अलावा मेरठ में 17़ 5 मिमी बारिश रिकार्ड की गई ।

उन्होंने बताया कि शामलीए बागपतए हापुड़ए गाजियाबाद,बुलंदशहर एगौतमबुद्धनगर में अच्छी बारिश हुई है । बहराइच लखनऊ एहरदोई और सिद्धार्थनगर और आसपास तेज हवा के साथ हल्की बूंदा.बांदी हुई । बारिश से तापमान में आई गिरावट के चलते ठिठुरन बढ़ गई है । हवा ने चलते गलन बढ़ा दी है। बिजनौर के नजीबाद में दिन का तापमान सामान्य से छह डिग्री 14़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि न्यूनतम तापमान 7़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

लखनऊ का अधिकतम तापमान 23़ 2 और न्यूनतम सामान्य से आठ अधिक 16़ 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी हिस्सों में कुछ क्षेत्रों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज हवा के साथ गरज.चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।