Breaking News

बिना मास्क लगाये ड्यूटी करने पर दरोगा पर लगा जुर्माना

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शुक्रवार को बिना मास्क लगाये ड्यूटी करने वाले अछल्दा थाने एक उपनिरीक्षक पर 100 रूपये का जुर्माना किया गया है।

क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह ने बताया कि अछल्दा थाना क्षेत्र के उपनिरीक्षक हरिकेश आज सरकारी गाडी पर बिना मास्क लगाये ड्यूटी कर रहे थे, जिसकी सोशल मीडिया में फोटो और वीडियो भी वायरल हुये, जिसके बाद थानाध्यक्ष अछल्दा को निर्देशित कर उपनिरीक्षक से सरकार द्वारा पहली बार में निधार्रित 100 रूपये का जुर्माना वसूलने कहा गया, जिस पर उनके द्वारा उपनिरीक्षक से उक्त जुर्माना वसूल किया गया है, साथ ही उपनिरीक्षक को हिदायत दी गयी कि भविष्य में वह गाड़ी पर निकलते समय मास्क/फेस कवर अवश्य लगायें।

उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मी हो या आम नागरिक कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क/फेस कवर सभी को लगाना अनिवार्य है, नियम सभी के लिए समान हैं और पुलिस कर्मियों को तो इसका पालन हर हाल में करना होगा तभी हम दूसरों से नियमों का पालन करा सकेंगे।

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले शनिवार को महामारी नियमावली में संशोधन करते हुए मास्क न लगाने वालों पर पहली व दूसरी बार में 100-100 रूपया एवं इसके बाद हर बार 500-500 रूपया का जुर्माना निधार्रित किया है।