Breaking News

बिहार में कोरोना संक्रमित हुये इतने, ये है जिलेवार स्थिति ?

पटना , बिहार में पिछले चौबीस घंटे के दौरान अलग-अलग जिले में 146 लोगों के काेरोना संक्रमण की चपेट में आने से राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4598 हो गया।

स्वास्थ्य विभाग की देर शाम जारी जांच रिपोर्ट में गया जिले में 10, मुंगेर में सात, औरंगाबाद में छह, किशनगंज और सीवान में पांच-पांच, दरभंगा में चार, पूर्वी चंपारण में तीन, मुजफ्फरपुर में दो तथा पूर्णिया, रोहतास, भोजपुर, गोपालगंज और समस्तीपुर में एक-एक के पॉजिटिव होने से कुल 47 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें छह महिलाएं भी हैं।

इससे पूर्व जारी गुरुवार देर रात की रिपोर्ट में रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 12 मामले पाए गए। वहीं, कटिहार में 11, भागलपुर और समस्तीपुर में 10-10, नवादा में आठ तथा शिवहर जिले में सात लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

इसी तरह नालंदा जिले में छह, भोजपुर और अररिया में पांच-पांच, लखीसराय, खगड़िया और दरभंगा में चार-चार, जहानाबाद में तीन, गोपालगंज और किशनगंज में दो-दो तथा बांका, सीवान, बक्सर, मुंगेर, पूर्णिया और शेखपुरा में एक-एक समेत कुल 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं शामिल हैं। इस तरह कुल 146 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने से बिहार में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4598 हो गई है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि अररिया जिले में दिल्ली से लौटे एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई, जिसे शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।