Breaking News

बिहार में ‘मंगलराज’ का आपराधिक नजारा: तेजस्वी यादव

पटना, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार के साथ-साथ दोनों उपमुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने में पूरी तरह विफल रहे हैं और जानबूझ कर इस मुद्दे पर रहस्यमयी चुप्पी साधे हुए हैं।

तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को सोशल नेटवर्किंग साईट ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में बिहार में बढ़ते अपराध के ग्राफ पर उंगली उठाते हुए आरोप लगाया, “बिहार में डबल इंजन सरकार के चंद घंटों के मंगलराज का अद्भुत आपराधिक नजारा देखिए। मुख्यमंत्री से लेकर दो-दो उपमुख्यमंत्री सहित समूचा अमला आपराधिक घटनाओं को लेकर आपराधिक चुप्पी ओढ़े हुए है।”

राजद नेता ने बिहार की कानून-व्यवस्था को पूरी तरह से बदहाल बताते हुए कहा कि अपराधियों के हौसले इस हद तक बुलंद हैं कि वे बेखौफ होकर व्यस्त बाजार में अंधाधुंध फायरिंग कर रहे हैं। महिलाओं की अस्मत सरेआम तार-तार की जा रही है। उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मी, व्यवसायी, कर्मचारी, शिक्षक, छात्र, सैनिक, किसान और समाज के हर वर्ग के लोग असुरक्षित हैं, ऐसे में कानून व्यवस्था की स्थिति का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में बढ़ते अपराध के बारे में पूरा मंत्रिमंडल अनभिज्ञ है।

तेजस्वी प्रसाद यादव ने राज्य में हुए आपराधिक वारदातों की सूची पोस्ट किया और कहा कि नवादा में सरेराह महिला को चाकू घोंपा, हालत नाजुक, पटना में दो बहनों पर चाकू से हमला, दोनों गंभीर रूप से ज़ख्मी, भागलपुर में बदमाशों ने निर्वस्त्र कर महिला की पीट-पीटकर की निर्मम हत्या, सुपौल में दो बच्चों की निर्मम हत्या, गड्डे में मिले शव, मुंगेर के डंगरी नदी में महिला का मिला शव, छपरा में कोर्ट जा रहे दो प्रसिद्ध वकीलों की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या की और छपरा में बेख़ौफ़ अपराधियों ने युवक को गोली मार मचाया तांडव।

राजद नेता श्री यादव ने कहा कि छपरा में पुलिस टीम पर हमला, भोजपुर में प्लंबर की हुई हत्या, कोईलवर पुल के पास मिली लाश, मोतिहारी के घोड़ासहन में अपराधियों ने व्यवसायी को गोली मार पैसे लूट फरार, गोपालगंज में हार्डवेयर कारोबारी को गोली मारी, बगहा में पंचायती के दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग, आरा में हथियारबंद अपराधियों ने की फायरिंग, क्षेत्र में मचा हड़कंप, युवक को लगी गोली और पटना के मसौढ़ी में अपराधियों ने की कई राउंड फायरिंग, एक को लगी गोली।

वहीं, तेजस्वी प्रसाद यादव के हमले पर बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने पलटवार किया। श्री सिन्हा ने कहा, “ये वही लोग हैं, जिन्होंने जंगलराज को गुंडाराज में बदल दिया था। हमने जंगलराज को उखाड़ फेंका लेकिन बीच-बीच में चोर दरवाजे से जंगलराज वाले लोग घुस कर अपनी जंगली मानसिकता के लोगों को पोषित करते हैं। जब बीमारी शरीर में फैलती है तो उसके इलाज में समय लगता है।

इसी तरह उप मुख्यमंत्री श्री चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा अपराधियों को बचाने वाली पार्टी नहीं है। सभी को कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि अपराधियों को छुपाकर रखने वाली पार्टी राजद है।