Breaking News

बीएचयू- कुलपति की नाकामी से हालात हुये बेकाबू, अखिलेश यादव की कड़ी प्रतिक्रिया

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छेड़खानी के विरोध में सड़कों पर उतरे छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इससे कई छात्रायें घायल हो गईं हैं. कुलपति की नाकामी से हालात बेकाबू हो गयें हैं. घटना पर समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.

यादव महासभा का राष्ट्रीय अधिवेशन आज, अखिलेश यादव सहित कई दिग्गज लेंगे भाग

समाजवादी पार्टी का आठवां राज्य अधिवेशन- चित्रों की जुबानी

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा है कि बल के बजाय बातचीत से सरकार को हल निकालना चाहिए. उन्होंने कहा कि बीएचयू में छात्रों पर लाठी चार्ज निंदनीय है और इसके लिए उन्होंने सरकार से कहा है कि इस घटना के दोषी अधिकारियों के खिलाफ सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए.

मुलायम सिंह को लेकर, अखिलेश यादव हुये भावुक, आजम खान ने दिया संदेश

समाजवादी सम्मेलन मे अखिलेश यादव ने बताये, बीजेपी के वादे और अपने इरादे

बीएचयू में पढ़ने वाली छात्राएं कैंपस में हो रही छेड़छाड़ की वारदातों के खिलाफ दो दिनों से धरने पर बैठी थीं. इनकी मांग थी कि वाइस चांसलर मौके पर आकर उनकी समस्याओं को सुनें और उनका समाधान निकालें. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद रात करीब 11 बजे प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राएं वीसी के घर की ओर जाने लगे. यहां उनकी झड़प बीएचयू के गार्डों से हुई. इसके बाद दोनों ओर से पथराव हुआ.

समाजवादी पार्टी को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष

 कहीं से भी देखें समाजवादी सम्मेलन की कार्यवाही, सीधे प्रसारण की हाईटेक व्यवस्था

इस घटना के बाद प्रदर्शनकारी फिर बीएचयू के गेट पर आकर बैठ गए. वहां स्थानीय पुलिस पहुंची और धरने पर बैठे छात्र-छात्राओं को हटाने की कोशिश करने लगी. जब ये लोग नहीं हटे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

जवाब में प्रदर्शनकारियों ने भी कुछ मोटरसाइकलों में आग लगा दी.

राजकुमार राव की ‘न्यूटन’, ऑस्कर मे भेजने के लिये चुनी गई

स्व०मोहन सिंह की पुण्यतिथि पर, अखिलेश यादव का नकली समाजवादियों पर बड़ा हमला

बीएचयू परिसर  रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. बीएचयू के छात्रों और सुरक्षाबलों के बीच गोरिल्ला युद्ध जैसे हालात हो गए . वीसी लॉज के सामने छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद उग्र हुए आंदोलन में पुलिस को छात्रों पर काबू पाने के लिए 35 राउंड से अधिक हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस बल की ओर से की जा रही हवाई फायरिंग का जवाब उपद्रवी छात्रों द्वारा बोतल बम और फायरिंग से दिया गया.

मुलायम सिंह और शिवपाल के नये ठिकाने का हुआ खुलासा ?

जसवंतनगर रामलीला मैदान में, ये क्या बोल गये शिवपाल यादव ?

इसमें कई छात्र-छात्रायें घायल हो गये हैं। इधर, कुलपति ने अपनी नाकामी पर पर्दा डालते हुये, शांम पांच बजे तक सभी हास्टल खाली करने का तुगलकी फरमान सुनाया है, जिससे छात्र-छात्राओं मे आक्रोश है.

लोहिया ट्रस्ट की बैठक मे, मुलायम सिंह यादव ने लिया अहम फैसला…

योगी राज मे, वरिष्ठ आईपीएस ने, 1 करोड़ लेकर छोड़ा आतंकी, जांच के आदेश

चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव, क्यों बने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिये हौव्वा, क्या है राज..

यादवों की सबसे बड़ी पंचायत, को संबोधित करेंगे अखिलेश यादव

अमर सिंह ने खोला राज- जानिये, मुलायम सिंह यादव किससे डरते हैं ?