Breaking News

बीएफआई की समिति 20 मई को विकास की सुनवाई करेगी

नई दिल्ली,  भारतीय मुक्केबाजी महासंघ  की तीन सदस्यीय अनुशासनात्मक समिति विकास कृष्ण से 20 मई को एशियाई चैम्पियनशिप की सेमीफाइनल बाउट से हटने के लिये स्पष्टीकरण मांगेगी। तीन सदस्यीय समिति की अध्यक्षता बीएफआई अधिकारी असित बनर्जी करेंगे जिसमें उपाध्यक्ष राजेश भंडारी और निर्वाण मुखर्जी शामिल हैं जो यहां सुनवाई शुरू करेगी।

बीएफआई महासचिव जय कोवली ने कहा, बीएफआई ने बनर्जी को समिति का अध्यक्ष बनाने का फैसला किया। भंडारी समन्वयक हैं और मुखर्जी तीसरे सदस्य हैं। विकास ने कोरिया के ली डोंगयुन के खिलाफ अपनी मिडिलवेट  सेमीफाइनल बाउट में वाकओवर देने का फैसला किया था, जिसका कारण अधिकारिक रूप से पता नहीं चला। कोवली ने कहा, विकास को अपना पक्ष पेश करने और इसके कारणों को समझाने का उचित मौका दिया जायेगा।

मैंने निजी रूप से उसे निष्पक्ष सुनवाई का आश्वासन दिया है। बनर्जी ने कहा कि सुनवाई करते हुए समिति कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेगी। विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदकधारी और एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास को एशियाई चैम्पियनशिप प्रकरण के बाद विश्व सीरीज आफ बाक्सिंग में भाग लेने से रोक दिया गया था। इस दो बार के ओलंपियन को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ द्वारा सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाज चुना गया था जिससे वह इस तरह सम्मानित होने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बने थे।