Breaking News

बुंदेलखंड का अब तक का विकास ट्रेलर, पिक्चर अभी बाकी है: केशव प्रसाद केशव

झांसी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरी चरण के मतदान से एक दिन पहले शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुंदेलखंड की धरती से मतदाताओं को सरकार के अभी तक के कार्यो का ब्योरा देते हुए इसे केवल विकास का ट्रेलर बताया और कहा कि पिक्चर अभी बाकी है जो मतदाताओं के आर्शीवाद से 10 मार्च के बाद भाजपा की दूसरी पारी में दिखायी जायेगी।

वीरांगना नगरी झांसी के मऊरानीपुर में भाजपा की सहयाेगी पार्टी अपना दल की उम्मीदवार रश्मि आर्य के समर्थन में प्रचार करने आये उपमुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड के मतदाताओं को हर प्रकार से रिझााने का प्रयास किया। इस जनसभा मे उन्होंने न केवल अपनी सरकार के कार्यों को गिनाया बल्कि भविष्य में उनकी सरकार की बुंदेलखंड को और क्या क्या देने की योजना है उसका भी जमकर बखान किया लेकिन साथ ही तमाम विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस पर भी तीखे हमले किये।

उपमुख्यमंत्री ने कहा “ मैं सबको कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार को आपने आर्शीवाद दिया मोदी जी को केंद्र में और योगी जी को प्रदेश में सत्ता सौंपी। प्रदेश की हमारी सरकार की दूसरी पारी 10 मार्च के बाद शुरू होने जा रही है। वर्ष 2017 से अभी तक बुंदेलखंड में जो विकास आपने शुरू होते देखा वह तो मात्र ट्रेलर था पिक्चर अभी बाकी है जो 10 मार्च के बाद देखेंगे। सबसे पहले 10 मार्च को 12 बजे सपा बसपा और कांग्रेस के 12 बजा देंगे। अगली पारी में हमारी सरकार किसानों के नलकूपों का बिल देगी,जिन माताओं बहनों को उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर मिला उन्हें होली पर और फिर दीपावली पर एक एक गैस सिलेंडर मुफ्त दिया जायेगा। कन्या सुमंगला के तहत अभी 15 हजार रुपये जमा करते हैं लेकिन इसे बढ़ाकर 25 हजार करने का काम किया जायेगा। बेटियों के विवाह के लिए अभी तक प्रदेश सरकार 51 हजार रुपये देती थी लेकिन दूसरी पारी में एक लाख रूपये हर बेटी के विवाह में खर्चा किया जायेगा। विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन अगली पारी में बढाकर 1500 रूपये प्रतिमाह दिये जायेंगे। हमारी सरकार ने ऐसे काम किया है दूसरी पारी में हर गरीब के जीवन को खुशियों से भरने का संकल्प लिया गया है और उसी के लिए काम होगा।”

उन्होंने समाजवादी पार्टी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि सपाई गुंडों की सूची बनाकर रखें 10 मार्च के बाद फिर भाजपा सरकार बनेगी और इसके बाद उनकी भी खबर ली जायेगी। जो चुनाव में अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें यह पता होना चाहिए कि अखिलेश जी न तो कभी सत्ता में थे और न ही आगे आने वाले हैं लेकिन उनके मन पर यदि अहंकार आ गया है अहंकार तो रावण का भी नहीं रहा तो इनका और 10 मार्च के बाद इनकी खबर ली जायेगी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है जो गरीबों के जीवन में खुशहाली लाना चाहती है लेकिन सपा बसपा और कांग्रेस को गरीबों के दर्द का एहसास तक नहीं है। जाके पैर न पड़ी बिवाई व का जाने पीर पराई। अगर कांग्रेस सपा और बसपा आपकी हितैषी होती तो अपने शासनकाल में आपके लिए काम करती। यह सब मिलकर मोदीजी को सत्ता से हटाने में लगे हैं क्योंकि उन्होंने कहा था कि न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा। इन लोगों ने खाया उनसे निकालकर गरीबों को बांट दूंगा। आज बांट रहे हैं या नहीं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ सब किसानों काे मिल रहा है या नहीं लेकिन अगर यही सपा बसपा या कांग्रेसकी सरकार होती तो यह योजनाएं तो बनाते लेकिन उस पैसे से इनके घर भरे जाते, जनता जाए भाड़ में।

श्री मौर्य ने मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि सपा के गुंडे, माफिया भी आपको 2017 में न रोक पाये 2019 में न रोक पाये तो 2022 में क्या रोक पायेंगे। यह भाजपा का रथ 2022 में रोक पायेंगे। वोट के रूप में आपसे कर्ज मांगने आया हूं जिसे हम दूसरी पारी में सूद समेत में वापस करेंगे। बुंदेलखंड का विकास, युवाओं को रोजगार, बेटियों को सम्मान और माताओं बहनों के जीवन को सरल बनाकर व सुरक्षा देकर करेंगे। हमने किसी धर्म ,जाति या वर्ग का भेद किये बिना अपनी सभी योजनाओं का लाभ सबको दिया क्योंकि हमारा नारा था ‘सबका साथ, सबका विकास’ जब हमने सबको योजनाओं का लाभ दिया तो फिर सबका वोट हमें मिलेगा या नहीं। इस सभा के माध्यम से सभी से अपील करता हूं कि इस सीट पर हमारी सहयोगी पार्टी अपना दल के चुनाव चिंह कप प्लेट को विजयी बनाये, 10 मार्च के बाद फिर आर्शीवाद लेने आऊंगा।