Breaking News

बुलंदशहर हिंसा में हटाए गए एक और अफसर, एसपी ग्रामीण को भेजा गया पीएसी मुख्यालय

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश सरकार ने बुलंदशहर में गत तीन दिसम्बर को गोकशी की घटना को लेकर हुए बवाल की रिपोर्ट मिलने के बाद शनिवार को वहां के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हटाने के बाद रविवार को अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रईस अख्तर का भी तबादला कर दिया गया है ।
पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी । उन्होंने बताया कि श्री अख्तर को पीएसी मुख्यालय पर उपसेना नायक के पद पर भेजा गया है । उन्होंने बताया कि श्री अख्तर के स्थान पर गाजियाबाद स्थित आधुनिक नियंत्रण कक्ष में तैनात पुलिस अधीक्षक मनीष मिश्रा को बुलन्दशहर भेजा गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कृष्ण बहादुर सिंह को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध किया गया था और उनके स्थान पर सीतापुर के पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर भेजा गया है। इस घटना के सिलसिले में स्याना क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा और चिंगरावटी पुलिस चौकी के प्रभारी सुरेश कुमार को भी वहां से हटा दिया है।

जिले के स्याना क्षेत्र में गोकशी की घटना को लेकर तीन दिसम्बर को भड़की हिंसा में स्याना कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर गई थी। इस हिंसा में सुमित नामक युवक की भी मृत्यु हो गई थी। इस सिलसिले में बुलंदशहर पुलिस अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी और उसने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शुक्रवार शाम को सौंप थी । इस घटना में सुबोध कुमार को गोली मारने के आरोपी जीतू फौजी को भी शनिवार देर रात मेरठ में सेना ने एसटीएफ को सौंप दिया थाए जिससे बुलंदशहर पुलिस पूछताछ कर रही है।