बैडबुल्स क्लब ने किया कार्पोरेट बेसबॉल लीग के पहले संस्करण का आयोजन

नई दिल्ली,  बैडबुल्स स्पोर्ट्स क्लब ने बीते दिनों भारत में पहले कोर्पोरेट बेसबॉल लीग के पहले संस्करण का सफल आयोजन किया। इस लीग का लक्ष्य भारत में बेसबॉल के खेल को बढ़ावा देना है और इसे एक नई पहचान दिलाना है। कार्पोरेट बेसबॉल लीग के पहले संस्करण का आयोजन राजधानी दिल्ली के चाणक्य पुरी इलाके में स्थित अमेरिकी दूतावास में भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रिचर्ड वर्मा की उपस्थिति में किया गया।

बैडबुल्स स्पोर्ट्स क्लब के महासचिव एंथनी वनराजा ने कहा, इस लीग में अभी दो ही टीमें जुड़ी हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य इसमें अन्य टीमों को साथ लाकर इसे पूर्ण रूप से एक लीग के रूप में स्थापित करना है। इसके जरिए, हम भविष्य में एक बेसबॉल लीग की शुरुआत कर पाएंगे। कोर्पोरेट बेसबॉल लीग के जरिए अभी हम भारत के बाजार में इस खेल को एक नई पहचान के साथ स्थापित कर पाएंगे।

अमेरिकी दूतावास में आयोजित हुए कार्पोरेट बेसबॉल लीग के पहले संस्करण में दो टीमों के बीच मैच खेला गया, लेकिन एंथनी और उनके मित्र तथा बैडबुल्स स्पोर्ट्स क्लब के आयोजन सचिव और कोषाध्यक्ष ब्रूटो स्टीफन का कहना है कि इस लीग के जरिए हमारा लक्ष्य बेसबॉल के खेल को अन्य खेलों की समानता और उनकी तरह ही इसे लोकप्रिय बनाना है। हमें आशा है कि हम जितना इस खेल को लोगों से जोड़ेंगे, उतना ही लोग इसे पसंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *