Breaking News

भाकपा ने जयंत और गिरिराज को हटाने की मांग की

नयी दिल्ली ,  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टीने देश में पीट पीट कर हत्या करने वाली घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों को बढावा देने के लिए मोदी सरकार के दो मंत्रियों जयंत सिन्हा तथा गिरिराज सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है।

भाकपा ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से देश में पीट पीट कर हत्या की घटनाएं दिनों दिन बढ रही है। महाराष्ट्र ए त्रिपुरा ए झारखंड और असम में हुई इस तरह की घटनाओं से अल्पसंख्यक समुदाय और संविधान में विश्वास रखने वाले लोगों में भय का माहौल है।

पार्टी ने कहा है कि केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने झारखंड में एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या के दोषी को उनसे मिलने के दौरान हाल ही में माला पहनायी थी। यह व्यक्ति अभी जमानत पर है। एक अन्य मंत्री गिरिराज सिंह ने भी जेल में जाकर दंगे के आरोपियों से मुलाकात की है। मंत्री ने बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर हिन्दुओं की अावाज दबाने का भी आरोप लगाया है।

पार्टी का कहना है कि वह इन दोनों केन्द्रीय मंत्रियों की इन हरकतों की कडी निंदा करती है और राष्ट्रपति से इन्हें मंत्रिमंडल से हटाने की मांग करती है। पार्टी ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा के शासन वाले राज्यों में गौ रक्षकों के खिलाफ मामले गंभीरता से नहीं चलाये जाते और इनमें खामी छोड़ दी जाती है जिससे आरोपियों को जमानत मिल जाती है।