Breaking News

भाजपा की दीनदयाल विस्तारक योजना, गुजरात से होगी शुरू-भूपेन्द्र यादव

नयी दिल्ली, भारतीय जनता पार्टी  अपनी महत्वाकांक्षी दीनदयाल विस्तारक योजना का आग़ाज़ गुजरात से करेगी और 28 मई को राज्य के सभी 48 हज़ार बूथों पर भाजपा के हज़ारों कार्यकर्ता एक साथ पहुंचेंगे।
पार्टी में गुजरात के प्रभारी महासचिव भूपेन्द्र यादव ने संवाददाताओं को बताया कि 28 मई से पांच जून के बीच ये कार्यकर्ता नौ दिनों तक बूथ स्तर के प्रत्येक कार्यकर्ता से मिलेंगे और बैठक करेंगे। स्थानीय सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनके साथ बातचीत करेंगे। भाजपा कार्यकर्ता बूथ स्तर पर प्रमुख मतदाताओं से भी संपर्क करेंगे।
श्री यादव के अनुसार गुजरात में दीनदयाल विस्तारक योजना को दो चरणों में लागू किया जायेगा। पहले चरण में 28 मई से पांच जून तक होगा जबकि दूसरा चरण अक्टूबर में होगा। उन्हाेंने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 15 दिन के बूथ स्तरीय प्रवास में तीन दिन गुजरात में भी गुज़ारने का कार्यक्रम है। संभवतरू श्री शाह भी इस दौरान गुजरात में किसी बूथ पर जा सकते हैं।
भाजपा अध्यक्ष बूथ स्तरीय प्रवास पर कल से तीन दिन के प्रवास पर लक्षदीप में रहेंगे। श्री शाह लक्षद्वीप की राजधानी कवरत्ती में बूथ नंण् 36 और 37 पर जायेंगे। इस दौरान पर बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के
साथ ही वह घर.घर में मतदाताओं से संपर्क करेंगे। कल शाम को श्री शाह कवरत्ती में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। श्री शाह का अगला पड़ाव अनद्रोथ द्वीप होगा जो लक्षद्वीप का सबसे बड़ा द्वीप है। श्री शाह अनद्रोथ द्वीप समूह में भी बूथ कार्यकर्ताओं से भेंट करने के अलावा घर घर जाकर लोगों से जनसंपर्क करेंगे।
लक्षद्वीप की आबादी करीब 65 हज़ार है जबकि मतदाताओं की संख्या पचास हज़ार के करीब है। श्री शाह किसी राष्ट्रीय राजनीतिक दल के पहले ऐसे अध्यक्ष होंगे जो लक्षद्वीप में जाकर न केवल पार्टी के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से मिलेंगे बल्कि तीन दिन रुक कर जनता से घर घर जाकर जनसंपर्क करेंगे।