Breaking News

भाजपा ने शुरु की लोकसभा चुनाव की तैयारी, जानिये विस्तृत कार्यक्रम

लखनऊ,  लोकसभा चुनाव में अभी फिलहाल दो वर्ष बाकी है लेकिन भारतीय जनता पार्टी  ने इसकी तैयारी अभी से शुरु कर दी है और इसी के तहत आगामी एक मई से दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुला ली गयी है। लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के परिसर में स्थित कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित बैठक का समापन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पारित होने के साथ ही कई अन्य विषयों पर चर्चा की जायेगी।

सूबे में सरकार बनने के बाद पार्टी की यह प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक होगी। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य भी शिरकत करेंगे। कार्यसमिति की बैठक के साथ ही पार्टी ने अन्य कार्यक्रमों की झडी लगा दी है। कार्यक्रमों के जरिये पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के साथ ही मतदाताओं से सम्पर्क साधने की कोशिश की जा रही है।

राज्य विधानसभा चुनाव में एक महीने पहले जीत हासिल करने वाली भाजपा कार्यकर्ताओं से एक बार फिर जन जन तक पहुचने की अपील कर रही है। इन कार्यक्रमों के तहत पार्टी आगामी 25 अप्रैल से तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम अयोध्या में आयोजित करेगी। जिसमें कार्यकर्ताओं से मतदाताओं के निकट जाने के साथ ही केंद, और राज्य सरकार की उपलब्धियों को आम जनता को बताने के गुर सिखाये जायेंगे।

पार्टी के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि इसी तरह कानपुर क्षेत्र का 23 से 25 अप्रैल तक कानपुर में, 24 अप्रैल से 26 अप्रैल तक ब्रज क्षेत्र का आगरा में, पश्चिम क्षेत्र का 25 से 27 अप्रैल तक नोएडा में, 25 से 27 अप्रैल तक गोरखपुर क्षेत्र का खलीलाबाद में और 24 से 26 अप्रैल तक काशी क्षेत्र का रामनगर में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित होगा। श्री पाठक ने बताया कि इन आयोजनों में कई बडे नेता शिरकत करेंगे हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किन किन नेताओं का कार्यक्रम मिल गया है। इसके अलावा पार्टी दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है।इसके लिए भी वृहत कार्यक्रम बनाया जा रहा है।