Breaking News

भाजपा ने शुरू किया ये बड़ा अभियान

नयी दिल्ली, भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी और केन्द्रीय मंत्री अनुच्छेद 370 को लेकर केन्द्र के फैसले पर समर्थन हासिल करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न बुद्धिजीवियों और दिग्गज हस्तियों से मुलाकात कर रहे हैं।

केन्द्र सरकार ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख दो केन्द्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी। इस फैसले के लिए लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए भाजपा ने फिल्म, खेल और अकादमी क्षेत्र की 200 शख्सियतों से मुलाकात करने का निर्णय किया है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष एवं शहर में अभियान के प्रभारी सतीश उपाध्याय ने कहा, ‘‘ इस अभियान का लक्ष्य बुद्धिजीवियों, पेशेवरों और अन्य क्षेत्र के दिग्गजों से मिलना तथा उन्हें अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने की आवश्यकता और जम्मू-कश्मीर के लोगों को इससे होने वाले फायदा से अवगत कराना है।’’

इस अभियान का नाम ‘ व्यापक जनसम्पर्क और जन जागरण अभियान’ है। इसके तहत वरिष्ठ पदाधिकारी, केन्द्रीय मंत्री, स्थानीय सांसद और नेताओं के साथ लोगों से उनके आवास पर भेंट की जाएगी।

हाल ही में शुरू किया गया यह अभियान अक्टूबर के पहले सप्ताह तक चलेगा। उपाध्याय ने बताया कि अभी तक किरेन रिजिजू, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, थावरचंद गहलोत, भाजपा उपाध्यक्ष प्रभात झा, फग्गन सिंह कुलस्ते सहित कई वरिष्ठ नेताा तथा केंद्रीय मंत्री कई प्रमुख हस्तियों से मुलाकात कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि पूर्व न्यायाधीश आरएस सोढ़ी, एसके मिश्रा, प्रख्यात नर्तकी प्रतिभा प्रहलाद, कारगिल युद्ध का हिस्सा रहे मेजर जनरल लखविंदर सिंह, खिलाड़ी (खेल) रोहित राजपाल और कई अन्य प्रमुख शख्सियतों से अभी तक मुलाकात की गई है।