Breaking News

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन और सोनलबेन पहले दौर के मैच हारीं

टोक्यो, भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सोनलबेन मनुभाई पटेल और भाविनाबेन हसमुखभाई पटेल यहां बुधवार को टोक्यो पैरालंपिक खेलों 2020 में अपने-अपने समूह में महिला एकल के अपने शुरुआती मैच हार गईं।

सोनलबेन को महिला श्रेणी के तीसरे वर्ग में प्रतिस्पर्धा करते हुए रियो पैरालंपिक रजत पदक विजेता चीन की ली क्वान से 3-2 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि भाविनाबेन को महिला वर्ग के चौथे डिवीजन में दुनिया की नंबर एक पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी चीन की झोउ यिंग से 3-11, 9-11, 2-11 से सीधे सेटों में हार मिली।

सोनलबेन ने अपने पहले मुकाबले के शुरुआती पलों में 3-2 की बढ़त हासिल करके अच्छी शुरुआत की, लेकिन उन्होंने बाद में अपनी लय खो दी, जिसने विश्व की चौथे नंबर की खिलाड़ी ली क्वान को 9-11, 11-3, 15-17, 11-7, 11-4 से जीत दिलाई। सोनलबेन का अगला मुकाबला गुरुवार को दक्षिण कोरिया की ली मि ग्यू से होगा, जबकि भाविनाबेन अगले मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन की मेगन शैकलटन से भिड़ेंगी।

उल्लेखनीय है कि तीसरे और चौथे वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ी व्हीलचेयर पर होते हैं। तीसरे वर्ग के खिलाड़ियों के पास पोजीशन को लेकर कोई नियंत्रण नहीं होता, जबकि चौथी श्रेणी में प्रतियोगियों के पास पूरी तरह कार्यात्मक बाजुओं और हाथों के साथ अधिक पोजीशन नियंत्रण होता है।