Breaking News

भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली को वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान

दुबई,  भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज मंगलवार काे आईसीसी की ओर से जारी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं।

ताजा रैंकिंग के अनुसार मिताली 738 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आईं हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (731) नंबर एक से तीसरे स्थान पर खिसक गईं हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने 750 अंकों के साथ शीर्ष पायदान पर कब्जा किया है। इस बीच एक अन्य भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना 710 रेटिंग अंकों के साथ छठे स्थान पर बरकरार हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में अनुभवी भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी 727 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासन 760 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेगन शट्ट, इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की मारिजैन कप्प क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा 299 रेटिंग के साथ एक पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं। वहीं इंग्लैंड की नताली साइवर और ऑस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर हैं, जबकि मारिजैन कप्प तीसरे स्थान पर खिसक गईं हैं।