Breaking News

भारतीय स्पिनरों से निपटने को तैयार हैं हम: पैट कमिंस

चेन्नई, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शनिवार को स्वीकार किया कि घरेलू परिस्थितियों में भारतीय स्पिनर एक चुनौती हैं, लेकिन टीम को उनके खिलाफ कई बार सफलता मिली है।

कमिंस ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा “ भारत के पास एक अच्छी गेंदबाजी लाइनअप हैं, खासकर यहां घरेलू परिस्थितियों में। इसलिए, वे चुनौती पेश करेंगे मगर अच्छी बात यह है कि हमने उन्हें बहुत खेला है। इसलिए, हमारे बल्लेबाजों की अपनी योजनाएं होंगी। और फिर हमे उनके खिलाफ कई बार सफलता मिली है।”

क्या डेविड वार्नर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ दाएं हाथ से बल्लेबाजी करेंगे, कमिंस ने कहा, “ हां, हम देखेंगे कि वह दाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं या बाएं हाथ से। हां, वह शायद बाएं हाथ से बेहतर बल्लेबाजी करते हैं, मुझे लगता है। लेकिन हम देखेंगे कि हम कैसे आगे बढ़ते हैं।”

एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा “ एमए चिदम्बरम स्टेडियम एक ऐसा मैदान है जहां हम अक्सर खेले हैं। कुछ लोगों ने चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए भी खेला है। यह एक अच्छा मैदान है और हमें यहां खेलना पसंद है। उम्मीद है कि हम यहां मिली सफलता के क्रम को जारी रखेंगे।”

उन्होने कहा कि पिछली मार्च और अभी हाल ही में भारत में खेली गयी एकदिवसीय श्रृंखला का फायदा निश्चित रूप से टीम को होगा। उन्होने कहा “ इसमें कोई संदेह नहीं है कि यहां खेलना बहुत मददगार है, न केवल ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्कि आईपीएल के लिए भी। मैंने शायद भारत में अधिक सफेद गेंद क्रिकेट खेला है। यहाँ की परिस्थितियाँ हम वास्तव में अच्छी तरह से जानते हैं और मुझे लगता है कि सकारात्मक बात यह है कि हमने पिछले कुछ वर्षों में यहां भारत के खिलाफ कुछ बहुत अच्छा एकदिवसीय क्रिकेट खेला है।”

कमिंस ने कहा, “ विश्व कप रिकॉर्ड के संदर्भ में, हम शायद 1980 और 90 के दशक और 2000 के दशक की शुरुआत में विश्व कप जीत का बहुत अधिक श्रेय नहीं ले सकते, लेकिन हाल ही में हमने यहां जिस तरह से खेला है उससे हम वास्तव में खुश हैं।”