Breaking News

भारत पर धीमे ओवर रेट के लिए जुर्माना, एक अंक भी कटा

दुबई,  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से शनिवार को भारत पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमे ओवर रेट के लिए 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में उसका अंक भी काटा गया है।

आईसीसी ने शनिवार को एक बयान में कहा, “ भारतीय टीम के निर्धारित समय में एक ओवर कम फेंके जाने के मद्देनजर उस पर यह जुर्माना लगाया है। खिलाड़ियों और उनके व्यक्तिगत सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22, जो धीमे ओवर रेट उल्लंघन से संबंधित है, के अनुसार अगर कोई टीम आवंटिम समय में पूरे ओवर फेंकने विफल रहती है ताे उस पर प्रत्येक ओवर के हिसाब से 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है। वहीं आईसीसी डब्ल्यूटीसी की खेल स्थितियों के मुताबिक प्रत्येक ओवर के हिसाब से एक अंक भी काटा जाता है। ”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने इससे पहले अगस्त 2021 में नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर रेट के लिए दो अंक गंवाए थे। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टेस्ट टीम वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में चार जीत, एक हार और दो ड्रॉ के साथ 63.09 जीत प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर है।