Breaking News

भारत सभी धर्मो को साथ लेकर चलने वाला देश : रामगोपाल यादव

ramgopalइटावा,समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव ने गुरुवार को कहा कि भारत के सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने वाला देश है, इसलिए हिंदू राष्ट्र बनाने के किसी भी दावे से काई फर्क नहीं पड़ता है।

प्रो यादव ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा “ एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में सीएम योगी भारत हिंदू राष्ट्र बनने का दावा कर रहे है  योगी के कहने पर भारत हिंदू राष्ट्र नहीं होगा। जैसा पहले है वैसा रहेगा, सबको साथ लेकर चलना होगा। भारत हिंदू राष्ट्र न तो योगी की वजह से है, ना इनकी वजह से रहेगा।”

उन्होने कहा कि कानपुर देहात की घटना निंदनीय और दर्दनाक है । ऐसा नहीं होना चाहिए इस पर सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो जिम्मेदार अधिकारी है उनके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए ।

सपा महासचिव ने अपनी ही पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की अहमियत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा “ कुछ पार्टी वास्तव में इतनी शक्तिशाली होती है जहां आदमी मुंह नहीं खोल सकता लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां भोले शंकर की बारात की तरह होती है जहां कुछ अच्छे कुछ टेडे मेडे लोग होते हैं सबको साथ लेकर चलना होता है पता नही कौन कहां काम आ जाए।”

सपा नेता आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम की विधानसभा की सदस्यता निरस्त होने पर कहा कि कानून ऐसा है जिसमें दो साल की सजा हो जाती है तो उसकी सदस्यता चली जाएगी । हमें उम्मीद है कि उच्च न्यायालय में यह दोनों ही मामले कहीं ठहरेंगे नहीं, विरोध करने का अधिकार राजनीतिक दलों को है। यह संविधान में लिखा हुआ है कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर सकते हैं।”

उत्तर प्रदेश में ग्लोबल समिट पर योगी सरकार के निवेश के दावे पर उन्होने कहा “ हिंदुस्तान का बजट 45 लाख करोड़ रूपये का है और यूपी में अकेले 33 लाख करोड़ के निवेश का दावा किया जा रहा है। यह बताने और सुनाने के लिए अच्छा है लेकिन पहले भी ग्लोबल समिट सीएम योगी ने की थी, कहीं कोई पैसा जमीन पर आया कहीं लगा कहीं भी दिखाई दिया हो ना ही इसका आएगा । इसके बहाने मिनिस्टर्स विदेशों में घूम आए हैं। ”

त्रिपुरा में हो रहे मतदान पर सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि बदलाव हो सकता है मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का लंबे समय से गढ़ रहा है वह भी पराजित हो गए थे अब टीएमसी लड़ रही है. ठीक तरीके से चुनाव हुए तो परिवर्तन इस बार हो जाएगा या फिर किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा ।