Breaking News

मंत्री जी पहुंचेंगे आपके द्वार,जानेंगे योजनाओं और कानून व्यवस्था का हाल

लखनऊ, सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन की ताजा स्थिति और कानून व्यवस्था का हाल जानने के लिये 18 वरिष्ठ मंत्री अलग अलग मंडलों में प्रवास करेंगे और एक निश्चित अवधि में अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौपेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां मंत्रिमंडल की विशेष बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होने कहा “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में हम सभी को अंत्योदय के संकल्प को पूरा करने के लिए प्राण-प्रण से जुटना होगा। सरकार गठन के एक माह पूर्ण हो चुके हैं। हमारी भावी कार्ययोजना तैयार हो चुकी है। अब सरकार जनता के द्वार पहुंचेगी। आगामी विधानसभा सत्र से पूर्व मंत्रिपरिषद के प्रदेश भ्रमण का कार्य पूरा कर लेना होगा। ”

उन्होने कहा कि इस संबंध में 18 मंत्री समूह गठित किए गए हैं। उपमुख्यमंत्री की टीम में एक-एक राज्य मंत्री शामिल हैं, शेष तीन सदस्यीय मंत्री समूह गठित किए गए हैं। यह 18 समूह 18 मंडलों का भ्रमण करेगी। भ्रमण का यह कार्यक्रम शुक्रवार से रविवार तक होगा। पहले चरण में प्रदेश भ्रमण करने के बाद मंत्री समूहों का रोटेशन प्रणाली के तहत दूसरे मंडलों की जिम्मेदारी दी जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन दिवसीय मंडलीय भ्रमण के दौरान हर टीम को एक जिले में कम से कम 24 घंटे रहना होगा। टीम का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ मंत्री कम से कम दो जिलों का भ्रमण करें। शेष मंत्रियों को सुविधानुसार एक-एक जिले की जिम्मेदारी दी जायेगी।

उन्होने कहा कि मंत्री समूह मंडलीय भ्रमण के दौरान एक मंडलीय समीक्षा बैठक करेगा। जिलों को वर्चुअली जोड़ा जा सकता है। इसमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों की सहभागिता सुनिश्चित की जायेगी। भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पूर्व जनप्रतिनिधियों/संगठन/विचार परिवार के सदस्यों के साथ भी बैठक की जायेगी। उनकी अपेक्षाओं, समस्याओं और सुझावों को सुन कर निदान का प्रयास किया जायेगा। मंडलीय समीक्षा बैठकों में विभागीय प्रस्तुतिकरण देखें।