Breaking News

मंत्री नंदकिशोर यादव ने किया , इंडियन रोड कांग्रेस तकनीकी प्रदर्शनी का उद्घाटन

पटना,  बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज इंडियन रोड कांग्रेस ;आईआरसीद्ध के 80वें वार्षिक तकनीकी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

नंदकिशोर यादव ने यहां प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद कहा कि इससे पूर्व बिहार में दस वर्ष पहले वर्ष 2009 में इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। उस समय वह बिहार के स्वास्थ्य मंत्री थे और उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने का मौका नहीं मिला था लेकिन इस बार बतौर पथ निर्माण मंत्री इस प्रदर्शनी में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ है।

मंत्री ने कहा कि इस वार्षिक अधिवेशन में देश.विदेश से आए विशेषज्ञ दुनिया में हो रहे सड़क सुरक्षा एवं परिवहन के क्षेत्र में चल रहे शोध और निर्माण में नई तकनीक के उपयोग पर चर्चा करेंगे एवं अपने विचारों को साझा करेंगे। उन्हाेंने कहा कि सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए आधुनिक उपकरणों के लिए लगाई गई इस प्रदर्शनी से लोगों को नई मशीनरी एवं तकनीक के बारे में जानकारी मिलेगी जिसे उपयोग कर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में तेजी से विकास कर सकेंगे।

 यादव ने कहा, पिछले दस वर्ष में हमने सड़क परिहन के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की है। उन्होंने लोगों से इस प्रदर्शन में उत्साह के साथ भाग लेने की अपील की।