Breaking News

मंदिर निर्माण के लिये, अयोध्या चलो का आह्वान, देश भर से लाखों रामभक्त होंगे एकत्र

अयोध्या, राम मंदिर निर्माण के लिये, अयोध्या चलो का आह्वान,अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद कर रही है। सूत्रों के अनुसार, इस कार्य हेतु

देश भर से लाखों रामभक्त इकट्ठा होंगे ।  अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगडिय़ा की ओर से 21 अक्टूबर को अयोध्या चलो का आह्वान किये जाने की तैयारी संगठन की ओर से जोर-शोर से शुरू हो गयी है।

अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय मंत्री जितेन्द्र शास्त्री ने  श्रीधाम मठ रामकोट पर पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार द्वारा यदि रामभक्तों को अयोध्या आने से रोका गया तो एक गैर जिम्मेदाराना कदम होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या धार्मिक नगरी है और यहां पर आने का सबको अधिकार है। अयोध्या में विवादित श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग बहुत पुरानी है जिसके लिये केन्द्र में और प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने चुनाव के दौरान यह वादा किया था कि यदि हम सत्ता में आये तो संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण करायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में गत दिनों डॉ0 तोगडिय़ा ने हनुमान बाग में कार्यकर्ताओं की बैठक कर आयोजन की रूपरेखा तय की थी। उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में देश भर से दस से बारह लाख रामभक्त एकत्र होंगे। इन कार्यकर्ताओं से सभी रामभक्तों के भोजन के लिये अलग-अलग घरों से चाहे एक-एक मुट्ठी चावल या दाल एकत्र करने की अपेक्षा की गयी है। उन्होंने बताया कि सरयू तट पर 23 अक्टूबर को मध्यान में संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा। इससे पहले 21 अक्टूबर को सभी कार्यकर्ता एवं रामभक्त लखनऊ में एकत्र होकर अयोध्या कूच करेंगे।

श्री शास्त्री ने कहा कि रामभक्त कार्यकर्ता बाराबंकी तक पैदल चलकर सभी यात्री वाहन से अयोध्या आयेंगे। इन सभी के आवास एवं कार्यक्रम स्थल के लिये संतों-महंतों से भेंट करके मदद मांगी गयी है। उन्होंने बताया कि शांतिपूर्वक ढंग से हमारे कार्यकर्ता अन्तर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष डॉण् प्रवीण भाई तोगडिय़ा के नेतृत्व में लखनऊ से अयोध्या के लिये कूच करेंगे जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है।

श्रीधाम मठ के महंत जगद्गुरू रामानुजाचार्य स्वामी राघवाचार्य महाराज ने कहा कि भगवान राम का दर्शन व सरयू स्नान करने का सभी को अधिकार है। इसलिये जो भी रामभक्त 22 अक्टूबर को राम मंदिर निर्माण के लिये संकल्पए दर्शन पूजन व स्नान करने आ रहे हैं उन्हें आने दें। उन्होंने कहा कि सरकार को इस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से अंकुर अवस्थी, दिलीप महाराज, जिला उपाध्यक्ष छोटू पाण्डेय, जिलाध्यक्ष साधू तिवारी सहित कई अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता व संत मौजूद थे।