Breaking News

मणिपुर-त्रिपुरा में हिंसा की घटनाएं प्रायोजित : कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने कहा है कि पूर्वोत्तर के मणिपुर और त्रिपुरा अशांति बनी हुई है और वहां हिंसा की घटनाएं प्रायोजित रूप से हो रही हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अजय कुमार ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि वहां की हिंसा प्रायोजित है और वहां जानबूझकर हिंसा और आतंकवाद का माहौल पैदा किया जा रहा है। उन्होंने कहा “वहां हो रही हिंसा प्रायोजित है। भाजपा इस देश को ऐसे कगार पर ले जा रही है, जहां से लौटना बहुत मुश्किल हो जाएगा। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले हो रहे हैं। मणिपुर की हिंसा से इनका मन नहीं भरा इसलिए अब ये त्रिपुरा में भी वही हालात पैदा कर रहे हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि वहां पंचायत चुनाव से पहले हिंसा हो रही है, इसलिए इसे वहां शांति का माहौल स्थापित हो यह जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की है। उनका कहना था कि पूर्वाेत्तर में जंगलराज चल रहा है और मणिपुर तथा त्रिपुरा में स्थिति बहुत ही खराब है।

उन्होंने कहा “ये पूरी तरह से श्री नरेन्द्र मोदी और श्री अमित शाह की जिम्मेदारी है। त्रिपुरा में आम लोग चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि इस लोकतंत्र में वे बिना हिंसा के ईमानदारी से निष्पक्ष चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन यहां ऐसा संभव नहीं है क्योंकि भाजपा ने ठान लिया है कि उनके खिलाफ जो भी नामांकन करेगा उसे मारेंगे।”