Breaking News

मनोज सिन्हा ने घायल तीर्थयात्रियों से की मुलाकात

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल गये और श्री अमरनाथजी की पवित्र गुफा के पास बादल फटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में घायल तीर्थयात्रियों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी। उपराज्यपाल ने घायलों का इलाज कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए हर संभव इलाज के लिए कहा। उन्होंने उन वार्डों का दौरा किया जहां घायलों का इलाज चल रहा था और उनका हालचाल जाना।

एसकेआईएमएस के निदेशक प्रो. परवेज ए. कौल ने उपराज्यपाल को घायल तीर्थयात्रियों को उनके इलाज के लिए दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। यह बताया गया कि दुखद बादल फटने के दौरान घायल हुए सात तीर्थयात्रियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और वरिष्ठ स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है।

बाद में, उपराज्यपाल ने श्रीनगर पुलिस नियंत्रण कक्ष का भी दौरा किया, जहां उन्हें मृतक तीर्थयात्रियों के पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर भेजने की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम को अमरनाथ गुफा के पास अचानक बादल फटने से आई बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

गंदेरबल जिले के बालटाल और अनंतनाग के नुवान के दोनों आधार शिविरों से यात्रा को अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है।