Breaking News

ममता बनर्जी ने स्वास्थ्य सेवा बहाल करने को लेकर की अपील

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार की रात सभी लोगों से बिना किसी देरी के रोगियों को सामान्य स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की अपील की।

सुश्री बनर्जी ने अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कियाएश्तीन दिन पहले एनआरएस अस्पताल में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। मैंने अपनी सहकर्मी एवं स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्जी को घायल डॉक्टर से मिलने और आंदोलन करने वाले जूनियर डॉक्टरों के एक वर्ग से बात करने भेजा।

उन्होंने हड़ताली डॉक्टरों से आंदोलन वापस लेने का अनुरोध किया क्योंकि लोगों को इलाज की सुविधा नहीं मिल पर रही है। कैंसर के मरीजए किडनी के मरीजए दुर्घटना के शिकार और यहां तक कि दूर से आने वाले बच्चे भी इलाज नहीं मिलने की परेशानियों का सामना कर रहे है।श्

तृणमूल कांग्रेस की नेता ने कहाएश्मैंने जूनियर डॉक्टरों से बात करने के लिए कोलकाता के पुलिस आयुक्त को भेजा। पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया और अदालत से उनकी जमानत की याचिका खारिज कर दी गई। हमारी सरकार ने घायल डॉक्टर का पूरा ध्यान रखा है। हम प्रार्थना करते हैं कि वह शीघ्र स्वथ्य हो जाए। मिली जानकारी के अनुसार घायल डॉक्टर की हालत स्थिर हैं और सुधार हो रहा है।
सुश्री बनर्जी ने कहा, उस दिन, एक व्यक्ति की मौत हो गई और इलाज में लापरवाही की शिकायत दर्ज कराई गई। सभी पक्षों के मुद्दों पर गौर करने के लिए एक जांच शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि हमने इस संबंध में हरसंभव कार्रवाई की है। हमारे अतिरिक्त प्रमुख सचिवए स्वास्थ्य ने घायल डॉक्टर का दौरा किया और आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों के एक वर्ग से मुलाकात की और उनसे सेवाओं को फिर से शुरू करने की अपील की। सुश्री बनर्जी ने कहा, हमारी सरकार पूर्ण सहयोग दे रही है और सभी आवश्यक कार्रवाई कर रही है। लेकिन इसके बावजूदए अन्य राजनीतिक दलों की ओर से उकसावे की खबरें आ रही हैंए जिसमें किसी काे फंसना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा, आज जब मैंने एसएसकेएम का दौरा किया, तो मैंने विभिन्न राजनीतिक दलों के बाहरी लोगों को अस्पताल के साइलेंस जोन में नारेबाजी करते हुए और आपातकालीन सेवाओं को बाधित करते हुए देखा। मरीज के परिजन रो रहे थे और आउटडोर सेवाएंं बंद थीं। मैंने कुछ मरीजों को तत्काल उपचार के लिए निजी अस्पतालों में भेजा। मुख्यमंत्री ने कहा, कुछ राजनीतिक दलों की ओर से गलत सूचनाएं और अफवाहें फैलायी जा रही हैं जो पूरीतरह असत्य है। मैं वरिष्ठ डॉक्टरों और प्रोफेसरों का आभारी हूं जो लोगों को पूरी सेवाएं दे रहे हैं।श्