Breaking News

महंगी हो गईं वॉल्वो की कारें, दाम में की बढ़ोतरी

नई दिल्ली,  वॉल्वो की कारें खरीदना अब और महंगा हो जाएगा। लक्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ऑटो इंडिया ने भारतीय बाजार में अपने सभी कारों मॉडल के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। कीमत में यह वृद्धि पहली अप्रैल, 2017 से लागू होगी। कंपनी ने अपने सभी मॉडल पर 54,200 रुपये से लेकर 250,000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है।

वॉल्वो ने बयान में कहा है कि निर्माण लागत बढ़ने की वजह से दाम में यह बढ़ोतरी करनी पड़ी है। इसका असर भारत में बिकने वाले उसके सभी मॉडल पर पड़ेगा। कंपनी ने बताया है कि उसके सभी मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत में करीब 2.5 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। बाजार में मौजूद कॉम्पटीशन को देखते हुए वॉल्वो ने इस कीमत वृद्धि को सही ठहराया है।

कंपनी ने कहा है कि वह अपने ग्राहकों को एक बार फिर से आश्वस्त करना चाहती है कि वह उन्हें प्रतिस्पर्धी कीमतों में उच्च कोटि के उत्पाद उपलब्ध करा रही है। 14 अप्रैल को लॉन्च होगी वोल्वो एस60 पोलस्टार:- वॉल्वो 14 अप्रैल को अपनी नई कार भारत में लॉन्च करने जा रही है। यह कार है वोल्वो एस60 पोलस्टार सेडान। फिलहाल वॉल्वो ने इस कार की कीमतों को लेकर खुलासा नहीं किया है।

यह कार 60 से 70 लाख रुपए के बीच लॉन्च हो सकती है। भारतीय बाजार में इसके मुकाबले पर गौर करें तो यहां मर्सिडीज की एएमजी सी43, बीएमडब्ल्यू एम3 और ऑडी एस5 स्पोर्टबैक पहले से मौजूद हैं। माना जा रहा है कि वॉल्वो इस सेगमेंट में इन मौजूदा खिलाडि़यों को कड़ी टक्कर दे सकती है।