Breaking News

महापुरुषों के संकल्पों एवं सपनोंं को किया जा रहा है साकार : सीएम योगी

देवरिया,  उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के पथरदेवा में मंगलवार को पूर्व मंत्री स्वर्गीय रविन्द्र किशोर शाही की 40वीं पुण्यतिथि पर तीन दिवसीय एग्रो क्लाइमेटिक किसान मेला एवं प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार महापुरुषोंं के जीवन आदर्शो और सपनोंं को साकार करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के अन्दर बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ देने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब राष्ट्र की भावना को छूने से लोग परहेज करते थे, उस समय स्व रविन्द्र किशोर शाही ने घर-घर राष्ट्रवाद को पहुंचाने का कार्य किया। आज उनके सपने को साकार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह जिला देवरहा बाबा की तपोभूमि है। ऐसे तपस्वी के नाम से देवरिया के मेडिकल कालेज का नाम रखा गया। कुशीनगर, महाराजगंज में मेडिकल कालेज का निर्माण चल रहा है। सिद्धार्थनगर व बस्ती में भी मेडिकल कालेज स्थापित हो चुका है। सरकार का प्रयास है सभी जनपदों में एक-एक मेडिकल कालेज स्थापित हो।

उन्होंने कहा कि किसानोंं की आशाओं पर सरकार खरा उतरने का कार्य कर रही है और सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ की आपदा से पीड़ित हर व्यक्ति तक राशन किट आदि पहुंचना चाहिये। योगी ने कहा कि किसानोंं की फसल क्षति का आकलन कर उसका मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कानून व्यवस्था भी बेहतर है। सरकार, आपराध और आपराधियों पर जीरो टोलरेन्स पर कार्य कर रही है। प्रदेश में आपराध और आपराधियों के लिये कोई स्थान नहीं है। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा अनेक कल्याकारी योजनाये संचालित हुई है।

उन्होंने कहा कि गरीबोंं, पीड़ितो, वंचितो सहित सभी वर्गो तक योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव पहुॅच रहा है। महापुरुषों के आज एक-एक सपने पूरे हो रहे है। आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शहीदों को श्रद्धन्जलि दी जा रहा है।

इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही एवं सदर सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने साल ओढाकर एवं अंगवस्त्र प्रदान कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।