Breaking News

महिंद्रा ने हाईटेक सुविधाओं से लैस एक्सयूवी 500 का नया मॉडल लॉन्च किया,जानिए कीमत

नई दिल्ली,  देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ने न्यू जेनरेशन की हाईटेक एक्सयूवी 500 लॉन्च की है।

नई महिन्द्रा एक्सयूवी 500 खरीदने की लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है। महिन्द्रा ने एक्सयूवी 500 में लगे 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम को अपडेट कर दिया है। अब इसमें एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलेगा। .

इस में जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी द्वारा ऑडियो-वीडियो प्लेबैक, हैंड्स-फ्री कॉलिंग, आईपोड कनेक्टिविटी और पिक्चर व्यूअर की सुविधा पहले से ही मौजूद थी। हालांकि अब भी इस में एपल कारप्ले की सुविधा नहीं आई है। नई महिंद्रा एक्सयूवी 500 में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर कनेक्टेड एप्स और ईकोसेंस की सुविधा भी शामिल की गई है। पहले वाले फीचर से मोबाइल के जरिए इंफोटेंमेंट सिस्टम में गाना, क्रिकेट लाइव, जोमैटो, बुक माई शो समेत कई दूसरे ऐप चला सकते हैं।

इकोसेंस, बेहतर ड्राइविंग में मदद करता है। यह फीचर ड्राइविंग के आधार पर आपको 100 अंकों में से रेटिंग देता है। इसकी मदद से आप अपनी ड्राइविंग में सुधार ला सकते हैं। दूसरे सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इमरजेंसी कॉल सर्विस और वन-टच लेन इंडिकेटर भी शामिल किया गया है। इस में नए लैक-साइड ब्राउन कलर के साथ ब्लैक लैदर सीट और ब्लैक डैशबोर्ड का विकल्प भी शामिल किया गया है। ये नए फीचर डब्लू6 वेरिएंट से मिलेंगे, इसकी कीमत 13.8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) है, बेस वेरिएंट डब्लू4 में ये फीचर नहीं आएंगे। कंपनी ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया है कि पुराने एक्सयूवी 500 ग्राहक अपनी एसयूवी को इस इंफोटेंमेंट सिस्टम से अपग्रेड करवा सकते हैं या नहीं।