Breaking News

महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये प्रधानमंत्री प्रयागराज पहुंचे

प्रयागराज,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मंगलवार को आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये यहां पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर पौने एक बजे बमरौली हवाईअड्डे पर पहुंचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हवाईअड्डे पर मोदी की अगवानी की।

बमरोली हवाई अड्डे से वह हेलीकॉप्टर द्वारा प्रयागराज स्थित परेड ग्रांउड के लिये रवाना हो गये। प्रयागराज में लगभग दो घंटे के प्रवास के दौरान माेदी यहां स्थित परेड ग्रांउड में आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

अपने तरह के इस अनूठे कार्यक्रम में शिरकत करने के लिये दिन में 1:10 बजे प्रधानमंत्री मोदी और योगी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर एक प्रदर्शनी का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह 1000 करोड़ रुपये की राशि महिलाओं द्वारा संचालित स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे।

साथ ही वह 202 पूरक पोषण निर्माण इकाइयों (सप्लीमेंट्री न्यूट्रिशन मैन्युफैक्चिरिंग यूनिट) का भी शिलान्यास करेंगे और एक लाख एक हजार बेटियों के बैंक खातों में कन्या सुमंगला योजना की राशि को ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये प्रदेश के 75 जिलों से आयी लगभग 2.5 लाख महिलाओं से संवाद भी करेंगे।