Breaking News

महिला सहकर्मी को अश्लील सन्देश भेजने पर टिम पेन का टेस्ट कप्तानी से इस्तीफ़ा

मेलबोर्न,  एक महिला सहकर्मी को अश्लील संदेश भेजने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जांच किए जाने के बाद टिम पेन ने टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया है।आठ दिसंबर को पहले एशेज टेस्ट के लिए फ़िट होने की दौड़ का सामना कर रहे पेन का नाम न्यूज़ कॉर्प की रिपोर्ट में सामने आया था।

36 वर्षीय पेन ने शुक्रवार को होबार्ट में मीडिया के सामने घोषणा की कि वह इस्तीफ़ा दे रहे हैं लेकिन एशेज के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। संदेश 2017 से पहले के हैं, जब सात साल तक बाहर रहने के बाद पेन को टेस्ट टीम में दोबारा चुना गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट तास्मेनिया की संयुक्त जांच ने उस समय पेन को मंजूरी दी थी।

पेन ने कहा, “आज मैं ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफ़ा देने की घोषणा करता हूं। यह एक कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे लिए, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।मेरे निर्णय की पृष्ठभूमि के रूप में, लगभग चार साल पहले, मैं एक तत्कालीन सहयोगी के साथ एक टेक्स्ट मैसेज अदला बदली में शामिल था। उस समय, एक्सचेंज पूरी तरह से सीए इंटीग्रिटी यूनिट जांच का विषय था, जिसमें मैंने पूरी तरह से और खुलकर भाग लिया।”

पेन ने कहा,”उस जांच और एक क्रिकेट तास्मेनिया एचआर जांच ने एक ही समय में पाया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ था। हालांकि, मुझे उस समय इस घटना पर गहरा खेद था, और आज भी है। मैंने अपनी पत्नी से बात की और उस समय परिवार से क्षमा मांगी और मैं उनके समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। हमने सोचा कि यह घटना हमारे पीछे थी और मैं पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित कर सकता था, जैसा कि मैंने पिछले तीन या चार वर्षों से किया है।”

उन्होंने कहा, “हालांकि, मुझे हाल ही में पता चला कि यह निजी टेक्स्ट मैसेज अदला बदली सार्वजनिक होने जा रही है। मेरे कार्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान या व्यापक समुदाय के मानकों को पूरा नहीं करते हैं। मुझे इसका गहरा खेद है और दर्द भी जो मैंने अपनी पत्नी, अपने परिवार और दूसरे पक्ष को दिया है। किसी भी नुक़सान के लिए मुझे खेद है कि इससे हमारे खेल की प्रतिष्ठा को नुक़सान हुआ है।और मेरा मानना ​​है कि कप्तान के रूप में तुरंत प्रभाव से मेरे लिए यह सही निर्णय है। मैं नहीं चाहता कि यह एक बड़ी एशेज सीरीज़ से पहले टीम के लिए एक अड़चन बन जाए।”