Breaking News

माघ मेला में होने वाले संत सम्मेलन में विहिप उठाएगा ये मुद्दा

प्रयागराज,  तीर्थराज प्रयाग में पतित पावनी गंगाए श्यामल यमुना और अन्तरू सलिला स्वरूप वाहनी सरस्वती के पावन तट पर आयोजित हाेने वाले माघ मेला 2020 में संत सम्मेलन में विश्व हिन्दू परिषद परिषद  विहिप जोर-शोर से उठाएगा।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने रविवार को बताया कि 21 जनवरी को संत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। संत सम्मेलन में हिंदू समाज एवं संस्कृति की रक्षा के लिए धर्मांतरण रोकने का मुद्दा उठाया जाएगा। उन्होने बताया कि इसके साथ ही गायए गंगाए गायत्री की रक्षा एवं हिंदू समाज के समसामयिक विषयों पर भी रणनीति तैयार की जाएगी। सम्मेलन में देश भर से आने वाले 300 से अधिक वेदपाठी अपनी गतिविधियों का संचालन करेंगे।

उन्होने बताया कि माघ मेला में लगने वाले परिषद के शिविर का शनिवार को भूमि पूजन हो गया। परेड मैदान में विहिप का शिविर लगेगा। जनवरी में विहिप के काई कार्यक्रम का आयोजन होगा। 11 जनवरी से कार्यक्रम शुरू होंगे। कार्यक्रम में बजरंग दल काशी प्रांत के कार्यकर्ता सम्मेलन, समरसता विभाग का बैठक, पूर्वी उत्तर प्रदेश कर चिंतन शिविर, दुर्गा वाहिनी, मातृ शिक्त शिविर, अखिल भारतीय सम्म्मेलन में सत्संग एसमरसता शिविर और धर्माचार्य आदि कार्यक्रम होंगे।