Breaking News

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी दिए, सपा- बसपा गठबंधन के संकेत

लखनऊ, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एकबार फिर एकसाथ होते दिखायी दे रहें हैं. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती द्वारा बीजेपी के खिलाफ किसी के साथ भी हाथ मिलाने के बयान के बाद, आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा दिया कि बीजेपी के खिलाफ जो भी समाजवादी पार्टी के साथ आना चाहे, हम उसका स्वागत करेंगे.

सपा मुख्यालय में सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने तो विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही उन्होंने साफ कह दिया था कि समाजवादी पार्टी बीजेपी के खिलाफ आने वाली पार्टियों का स्वागत करेगी. उस समय ये बड़ी खबर बनी. अखिलेश यादव ने कहा कि देश के जितने भी नेता हैं, हम सभी से मिलेंगे. आने वाले समय में बीजेपी के खिलाफ जो भी गठबंधन बनेगा. समाजवादी पार्टी उसमें पूरा सहयोग देगी. वैसे असली चुनाव तो उत्तर प्रदेश में ही होगा क्योंकि यहीं 80 सीटे हैं.मायावती द्वारा अपने भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि परिवारवाद तो बीजेपी में भी है. अगर ​बसपा परिवार का कोई सदस्य पार्टी में आता है, तो उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं है. हम समाजवादी हैं और संघर्ष करने वाले लोगों का सम्मान करते हैं.

अंबेडकर जयंती पर मायावती ने कहा था कि भाजपा के खिलाफ और ईवीएम के खिलाफ संघर्ष में यदि भाजपा विरोधी पार्टियां हमारे साथ आना चाहती हैं तो हमें उनके साथ हाथ मिलाने में संकोच नहीं है.