Breaking News

मायावती ने प्रधानमंत्री निवास के दुरूपयोग का पीएम माेदी पर लगाया आरोप ?

लखनऊ, बहुजन समाज पाटी  अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी पर प्रधानमंत्री निवास के दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है। मायावती ने  इसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी की सस्ती राजनीति करने की शुरुआत बताया है।

मायावती ने कहा कि यूपी मे शहरी निकाय के चुनाव के बाद इस प्रकार की सस्ती राजनीति की शुरुआत स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी ने की जब उन्होंने केवल भाजपा के विजयी मेयराे को  प्रधानमंत्री निवास में दावत पर बुलाया। भाजपा मेयरों के लिये अगर यह कार्यक्रम भाजपा मुख्यालय में आयाेजित किया जाता तो ठीक था, लेकिन प्रधानमंत्री निवास को राजभवन की तरह भाजपा व आरएसएस के लिये इस्तेमाल किया गया।

मेरठ नगर निगम में कल सम्पन्न शपथ ग्रहण समारोह के दौरान में वंदेमातरम को लेकर उपजे विवाद पर सफाई देते हुये बहुजन समाज पाटी  अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रगीत का पूरा आदर-सम्मान करती है तथा देशहित उसकी पहली प्राथमिकता है।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी  पर जातिवादी व घिनाैनी राजनीति करने का आरोप लगाते हुये उन्होने कहा कि बसपा की मेयर सुनीता वर्मा के शपथ ग्रहण समारोह को राजनीति का अखाड़ा बनाने के मकसद से भाजपा के सदस्यों ने अधिकारियों की बजाय कार्यक्रम को खुद संचालित करने का प्रयास किया। बसपा के खिलाफ नारेबाजी की गयी और इसी दाैरान वन्देमातरम् भी गाना शुरु कर दिया। ऐसे में लाेग समझ ही नही पाये कि इस अफरातफरी में देशगान भी गाया जा रहा है। ऐसे में अगर नवनिर्वाचित मेयर स्वयं खड़ी नहीं हाे पायीं ताे कम से कम अधिकारियाें को इसका संज्ञान लेकर उनकाे बताना चाहिये था कि वन्देमातरम् गाया जा रहा है।

सुश्री मायावती ने कहा कि लोकतान्त्रिक परम्पराआे के निर्वहन में बसपा कभी किसी से पीछे नहीं रही है और इसी कारण संसद व विधानसभा के उदघाटन सत्र में राष्ट्रगान व राष्ट्रगीत की जो परम्परा चली आ रही है उसका पूरी तरह से अनुपालन सुनिश्चित किया है। नवनिर्वाचित मेयर व पार्षदाें के शपथ-ग्रहण समारोह में वन्दे मातरम् गाने की परम्परा है तो उसका बसपा पूरी तरह से अनुपालन करती है मगर शपथ-ग्रहण समारोह का संचालन कानूनी ताैर से अधिकारियों द्वारा पूरी शान्ति व व्यवस्था के साथ हाेना चाहिये था।