Breaking News

मारुति सुजुकी ने शुरू की नई स्विफ्ट की बुकिंग, र्सिफ देना होगा ये अमाउंट

नई दिल्ली , देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति‍ सुजुकी इंडि‍या  आने वाले ऑटो एक्‍स्‍पो में अपनी पॉपुलर हैचबैक स्‍वि‍फ्ट के ऑल न्‍यू वर्जन को लॉन्‍च करने वाली है। कंपनी इस गाड़ी को 2018 इंडियन आॅटो एक्सपो में लॉन्च करेगी, जो कि 7 फरवरी से शुरू हो रहा है। मारुति ने आॅफिशली इसकी जानकारी दे दी है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट के इस नए मॉडल की बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। इसको खरीदने के लिए आपको 11,000 रुपए बतौर टोकन अमाउंट देने होंगे।

जानिये, इस फिल्म अभिनेता ने क्यों कहा-मैं हिन्दू विरोधी नही, नरेंद्र मोदी विरोधी हूं।

  स्विफ्ट भारत की सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है। ऐसे में इसके नए मॉडल को खरीदने के लिए भी बड़ी संख्या में लोगों को इंतजार है। आॅटो एक्सपो में लॉन्च होने के बाद स्विफ्ट के इस नए मॉडल की डिलिवरी भी शुरू कर दी जाएगी।  स्विफ्ट का यह नया मॉडल हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसके चलते यह पुराने मॉडल के मुकाबले हल्की होगी। मारुति सुजुकी ने इसके लुक्स को भी पहले से बेहतर किया है। बाहर हो या भीतर, कार को एकदम नया स्टाइल देने की कोशिश की गई है। हाईटेक फीचर्स से लैस इस कार में 1.2 लीटर का के सीरीज़ पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलेगा।

फिल्म पद्मावत पर फैसले को लेकर, करणी सेना ने सुप्रीम कोर्ट पर उठाये सवाल, करेगी ये कार्यवाही

 इनके अलावा, मारुति 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन वाला वर्जन भी लॉन्च कर सकती है। इस इंजन को कंपनी ने बलेनो आरएस में यूज किया है। इंजनों को फाइन ट्यून किया गया है और इसके चलते माइजेज रिटर्न भी पहले के मुकाबले बेहतर होने की उम्मीद है। इन सभी इंजनों को 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी यानी आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस करेगी।

यूपी लोकसभा उपचुनाव कराने को लेकर, चुनाव आयोग सक्रिय, बताया कब होंगे चुनाव..