Breaking News

मुंबई में पहली बार करेगा कारगिल सोल्जरैथॉन की मेजबानी

मुंबई,  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई 28 जुलाई को पहली बार कारगिल वीरों के सम्मान और लोगों को स्वास्थ्य के प्रति बढ़ावा देने के लिए कारगिल सोल्जरैथॉन की मेजबानी करेगा।

फिटिस्तान द्वारा सेना के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए कारगिल युद्ध के वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का एक अनूठा प्रयास है। दिल्ली, सिकंदराबाद और पुणे में सफल आयोजन के बाद मुंबई में होने जा रही कारगिल सोल्जरैथॉन में धावक कोलाबा मिलिट्री स्टेशन की ऐतिहासिक सड़कों पर दौड़ेंगे। प्रतिभागी 10 किमी टाइम्ड रन या 5 किमी श्रद्धांजलि दौड़ में हिस्सा सकेंगे।

आयोजक के अनुसार, “यह सिर्फ एक मैराथन नहीं है। यह मुंबई के नागरिकों को हमारे कारगिल वीरों को सम्मान देने और साथ ही स्वास्थ्य को बढ़ावा देने का अवसर है। कोलाबा के सुंदर परिदृश्यों के बीच दौड़ना हमारे देश के लिए किए गए बलिदानों की एक मार्मिक याद दिलाएगा।”
मैराथन में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट, फिनिशर मेडल, टाइमिंग चिप और रेस बिब सहित एक रेस किट मिलेगी। दौड़ के बाद नाश्ता, ई-प्रमाणपत्र और हाइड्रेशन सपोर्ट भी दिया जाएगा। इसके लिए सात जुलाई तक डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटफिटिस्तानडॉटकॉम पर पंजीकरण करना होगा। यह इवेंट बड़े मैराथन के लिए क्वालीफायर के रूप में भी काम करेगा। जल्दी पंजीकरण कराने वाले प्रतिभागियों को ईजीमाईट्रिप की ओर से 3,100 तक का डिस्काउंट वाउचर दिया जायेगा।