Breaking News

मुंबई सिटी के पास लीग लीडर केरला के बराबर आने का सुनहरा मौका

फातोरदा, मुंबई सिटी के पास पांच मैचों से चली आ रही जीत से दूरी को खत्म करने का अवसर होगा, जब मौजूदा चैम्पियन मंगलवार को यहां जवाहर लाल स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में फिसड्डी नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से भिड़ेंगे।

मुंबई इस सीजन में पहली बार अंक तालिका के शीर्ष चार से बाहर हो चुकी है। उसके 11 मैचों से हैदराबाद एफसी के बराबर 17 अंक हैं और वो इस समय पांचवें स्थान पर है। अगर, हैदराबाद एफसी सोमवार को एससी ईस्ट बंगाल को हरा देता है, तब भी आगामी मैच में जीत मुंबई को लीग लीडर केरला ब्लास्टर्स के 20 अंकों के बराबर ले आएगी। हालांकि केरला के पास एक मैच ज्यादा होगा।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 11 टीमों की अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। उसके खाते में 13 मैचों से केवल नौ अंक हैं। लेकिन मौजूदा चैम्पियन पिछले पांच मैचों में जीतविहीन रहकर खराब दौर से गुजर रहे हैं और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ आईलैंडर्स की संभावना प्रबल है। क्योंकि हाईलैंडर्स भी पिछले छह मैचों से जीत से दूर रहे हैं और इनमें से चार में उनको हार मिली है।

मुंबई के कोच डेस बकिंगहम ने कहा, ”पिछले कुछ मैचों में हमने अच्छी फुटबॉल खेली है लेकिन सिर्फ इतना काफी नहीं है क्योंकि परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आए हैं। हमारे अभी 9 मैच बाकी हैं, लिहाजा हमारे पास अच्छी स्थिति में पहुंचकर दूसरा चरण सामप्त करने का अवसर है। यह कल नॉर्थईस्ट से शुरू होगा। वास्तव में, जिस तरह से लड़के अपना पिछले मैच खेले थे, उससे मैं प्रभावित था। वे कम से कम सकारात्मक परिणाम के साथ मैच को समाप्त कर सकते थे क्योंकि उनके पास स्कोर करने बहुत सारे मौके थे।”

हाईलैंडर्स ने अपने पिछले गेम में शानदार प्रदर्शन किया और बदकिस्मती के कारण वे मानमाफिक परिणाम हासिल नहीं कर सके। मार्सेलिन्हो और मार्को सहनेक पिछले मैच में काफी तेज दिखे। इन दोनों को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने जनवरी की ट्रांसफर विंडो अपने साथ जोड़ा था।

हाईलैंडर्स बढ़त को बनाए नहीं रख पा रहे हैं और यह मुख्य कोच खालिद जमील को परेशान करेगी। जमील की टीम बढ़त लेने के बावजूद चेन्नइयन एफसी से 2-1 की हार गई, क्योंकि उसने छोटे से अंतराल में दो गोल खाकर मैच गंवा दिया। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने अपने पिछले 6 मैचों में से पांच में जीत की स्थिति में पहुंचने के बाद अंक गंवाए हैं।
पिछली बार लीग के पहले चरण जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं, तब वो संघर्षपूर्ण मुकाबला 3-3 की बराबरी पर छूटा था।