Breaking News

मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को लगा कोर्ट से झटका

प्रयागराज,  उत्तर प्रदेश में कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के पुत्र विधायक अब्बास अंसारी को मनी लांड्रिंग मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने जिला अदालत में पेश किया।

जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) गुलाब चन्द्र अग्रहरि ने संवाददाताओं से कहा कि ईडी की टीम ने अब्बास अंसारी को न्यायाधीश संतोष राय की विशेष अदालत (एमपी एमएलए) में 14 दिन की रिमांड पर भेजने के लिये पेश किया। उन्होने बताया कि न्यायालय में ईडी द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया। इस प्रार्थना पत्र में अनुरोध किया गया है कि आय से अधिक धन एकत्रित करने के मामले में और साक्ष्य एकत्रित करने और अन्य लोगों के बायान लेने के लिए 14 की रिमांड बढाई जाए, लेकिन अदालत ने अब्बास को सात दिन की रिमांड पर ईडी को सौंपने की मंजूरी दी।

अधिवक्ता ने कहा कि बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने कहा कि अब्बास अंसारी को यदि ईडी की कस्टडी में दिया जाता है तो उनके अधिवक्तओं को भी पूछताछ के समय उपस्थित रहने की इजाजत दी जाए। बचाव पक्ष की तरफ से यह भी कहा गया है कि उनको भी प्रपत्र दिया जाय जिसका वह उसका जवाब दिया जा सके कि उनपर क्या आरोप लगा है।

गौरतलब है कि अब्बास अंसारी से ईडी ने शुक्रवार को करीब नौ घंटे तक प्रयागराज शहर के सिविल लाइंस स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ की थी। उससे माफिया मुख्तार की बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। देश छोडऩे की आशंका पर ईडी ने उसे पहले ही लुकआउट नोटिस जारी की थी।