Breaking News

मुख्यमंत्री आवास के पास महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के पास मंगलवार सुबह एक महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया। उसे गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुये मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उन्नाव के पुरवा क्षेत्र की निवासी महिला अंजलि जाटव ने आज सुबह सीएम आवास के पास ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर आग लगा ली। पास मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे तत्काल पार्क रोड स्थित सिविल अस्पताल में भर्ती कराया जहां महिला की हालत की गंभीरता को भांपते हुये उसे केजीएमयू अस्पताल के बर्न वार्ड में रेफर कर दिया गया।

उन्होने बताया कि महिला के पास मिले एक थैले में एक शिकायती पत्र मिला है जिसमें उसने ससुरालीजनो पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उसका आरोप है कि पुरवा पुलिस उसकी नहीं सुन रही है। ससुराल वालों ने उसके गहने और पैसे भी रख लिये हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उधर उन्नाव जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि पीड़ित महिला इस मामले में पहले भी जनता दर्शन तथा जिलाधिकारी के तहसील दिवस में उपस्थित होकर कार्यवाही न होने की बात कह चुकी है। जिलाधिकारी ने उन्नाव पुलिस और उपजिलाधिकारी पुरवा को अग्रिम कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया था।

उन्हाेने बताया कि महिला के पति तथा देवर को उप जिलाधिकारी पुरवा के न्यायालय में पांच अगस्त को पेश किया गया था, जिस पर उप जिलाधिकारी पुरवा द्वारा दोनों पक्षों की सुनवाई करते हुए महिला के प्रताड़ना के आरोपित पति तथा देवर को बीएनएसएस अंतर्गत धारा 127/130/135(3)/170 में जेल भेज दिया गया था ।
महिला का एक साल का छोटा बच्चा होना भी संज्ञानात हुआ है जिसे महिला अपने साथ लखनऊ ले गई थी उसकी देखभाल के लिए उचित प्रबंध किए जा रहे हैं ।