Breaking News

मुख्यमंत्री ने लगातार बारिश को लेकर मुख्यसचिव को दिये निर्देश

हैदराबाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को राज्य में लगातार बारिश को लेकर मुख्य सचिव सोमेश कुमार को सभी संबंधित विभागों को सतर्क और तुरंत सुरक्षा कदम उठाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने श्री कुमार को जिला कलेक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करने और बाढ़ संभावित क्षेत्रों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और बचाव दलों को सतर्क करने का निर्देश दिया।

मौसम विभाग द्वारा तेलंगाना और महाराष्ट्र के लिए जारी रेड अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह समय-समय पर स्थिति का जायजा लेते रहेंगे और आज तथा रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे।

श्री राव ने मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, स्थानीय प्रतिनिधियों और जन प्रतिनिधियों को उनके इलाकों में सतर्क रहने के लिए कहा है।
मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से बचाव कार्यों में लोगों की मदद करने और किसी भी तरह का नुकसान न होने देने का आह्वान किया।

आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने लोगों से भारी बारिश में किसी भी प्रकार खतरा न लेने की अपील की। उन्होंने लोगों से अतिआवश्यक स्थिति में ही बाहर निकलने और स्वयं सावधानियां बरतने का आग्रह किया।

गोदावरी और प्रन्हिता नदी में तेज बहाव और बाढ़ को देखते हुए मुख्यमंत्री ने राज्य सिंचाई अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है।

भारी बारिश के कारण श्री राव ने मंत्रियों, विधायकों और कलेक्टरों के साथ सोमवार को प्रगति मैदान में होने वाले राजस्व जागरूकता कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि 15 जुलाई से प्रस्तावित राज्य भर में होने वाले राजस्व सद्दासुलु को स्थगित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सामान्य मौसम की स्थिति बहाल होने के बाद कार्यक्रम और सद्दासुलु के लिए नए तारीखों की घोषणा की जाएगी।