Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया दावा-दो सालों में बदल दी उत्तर प्रदेश की तस्वीर

लखनऊ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उनकी सरकार ने दो सालों के कार्यकाल में बगैर किसी भेदभाव के विकासए कानून व्यवस्था और सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्र में नये आयाम स्थापित किये हैं।

राज्य सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ;भाजपाद्ध के प्रदेश मुख्यालय पर मंगलवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि पिछले दो सालों में उनकी सरकार ने राज्य को बदहाली के दंश से उबार कर प्रगति के रास्ते पर लाकर खडा किया है। कानून व्यवस्था में सुधार और मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के जरिये निवेश की संभावनाओं को प्रबल किया गया जिससे राज्य में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा हुये।

उन्होने कहा कि उनकी सरकार ने विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की दशा सुधारने के लिये अहम फैसले लिये जबकि किसान और कृषि क्षेत्र की हालत को सुधारने के लिये केन्द्र की मदद से कई योजनाओं का ईमानदारी से क्रियान्वयन किया गया। महिला सुरक्षा के क्षेत्र में सरकार के दिशा निर्देशों का कडाई से पालन किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था के पुख्ता होने का प्रमाण है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना और कंधाला से पलायन कर रहे लोग अब घर लौटने लगे हैं। अपराध अौर अपराधियों के खिलाफ सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति के साथ काम कर रही है। पुलिस के काम में किसी भी दशा में राजनीतिक हस्तक्षेप को जगह नहीं दी गयी जिससे पुलिस के टूटे मनोबल को बहाल करने में मदद मिली।

उन्होने कहा कि पिछले दो साल के दौरान पुलिस ने 3500 से ज्यादा मुठभेडों को अंजाम दिया जिसमे आठ हजार से अधिक अपराधी गिरफ्तार किये गये जबकि एक हजार से अधिक बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुये और 73 बदमाश मारे गये हालांकि इस दौरान छह जवान वीरगति को प्राप्त हुये। योगी सरकार की दूसरी वर्षगांठ 11 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू होने के चलते सादगी के साथ मनायी गयी। श्री योगी ने 19 मार्च 2017 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।