Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,रस्सी जल गई पर ऐंठन नहीं गई

रामपुर, समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आजम खान का नाम लिये बगैर उन पर तंज कसते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने भूमाफियाओं की ऐंठन को भी दूर कर दिया है लेकिन लगता है कि रस्सी जल गई पर कुछ लोगों की ऐंठन अभी गई नहीं है।

रामपुर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि रामपुर की अपनी धरोहर है, लेकिन कुछ लोगों ने रामपुर की धरोहर को नष्ट करना अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझ लिया था। भू-माफिया गरीबों की जमीन पर अतिक्रमण करते थे, उन्हें प्रताड़ित करते थे। आज वाल्मीकि समाज के किसी परिवार को कोई उजाड़ नहीं सकता, किसी गरीब की जमीन पर कोई कब्जा नहीं कर सकता, किसी माता-बहन पर बुरी नजर नहीं डाल सकता। इतना ही नहीं, हमने तो भूमाफियाओं की ऐंठन को भी दूर कर दिया है लेकिन लगता है कि रस्सी जल गई पर कुछ लोगों की ऐंठन अभी गई नहीं है। अब इसका पूरा इलाज कर भी ठीक कर दिया जाएगा, लेकिन रामपुर को फिर से अराजकता का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि पहले मुख्यमंत्री आवास में पेशेवर दंगाई सम्मानित होते थे, आज साहिबजादों की स्मृति में बाल दिवस का आयोजन होता है। तब दुराचारियों के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहते थे ‘लड़के हैं गलती हो जाती है,’ आज किसी की हिम्मत नहीं कि कोई माता-बहनों पर बुरी नजर डाल सके।

सपा और भाजपा सरकारों की कार्यशैली के अंतर को बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा समस्या का समाधान करने वाली पार्टी है, जबकि सपा अराजकता पैदा करने वाली। लोकसभा उपचुनाव प्रचार के आखिरी दिन रामपुर पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि सत्ता में आने के बाद, हमारी सरकार ने अब तक रामपुर में 640 हेक्टेयर भूमि माफियाओं से मुक्त कराकर गरीबों को वापस दे दी।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को उनके कुकर्मों की सजा मिल रही है। भाजपा सरकार रामपुर को माफियाओं को रौंदने के लिए नहीं छोड़ सकती। रामपुरी चाकू का जिक्र करते हुए सीएम ने सपा पर निशाना भी साधा। कहा कि जब यह चाकू हस्तशिल्पियों के हाथ में था तब रामपुर को विशिष्ट पहचान मिली और जब सपाइयों के हाथ आई तो जमीन पर कब्जा करने के लिए इस्तेमाल की गई।