Breaking News

मुख्यमंत्री योगी करेंगे एयर सेपरेशन यूनिट का उदघाटन

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बुधवार को मथुरा जिले के कोसीकलां क्षेत्र में इन्डस्ट्रियल मरचेन्ट (औद्योगिक व्यापारिक ) गतिविधियों की सुविधार्थ, फ्रांस की एयर लिक्विड कम्पनी द्वारा लगाई गई ‘एयर सेपरेशन यूनिट’ की कमीशनिंग का वर्चुअल उदघाटन करेंगे।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के चीनी मिल एवं गन्ना विकास मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी, मुख्य सचिव मनोज कुमार एवं पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार कोसी में लगाई गई इकाई में मौजूद रहेंगे।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि 350 करोड़ रुपये की लागत वाली फ्रांस की एयर लिक्विड कम्पनी की इस इकाई की उत्पादन क्षमता 350 टन होगी जिसमें अधिकतम 300 टन आक्सीजन का उत्पादन होगा।

उन्होंने बताया कि नई इकाई उत्तर भारत के लघु एवं मझोले लिक्विड एवं पैकेज्ड गैसेज के लिए वरदान सिद्ध होगी।यह इकाई आटोमोटिव मेटल फैब्रीकेशन हीट ट्रीटमेन्ट, फोटोवोल्टाइक एवं इलेक्ट्रानिक इन्डस्ट्रीज तथा स्थानीय अस्पतालों की शुद्धतम गैसों की आवश्यकताओं की पूर्ति करेगी।

जिलाधिकारी के अनुसार मुख्य सचिव और डीजी पुलिस उक्त कार्यक्रम के पहले वृन्दावन के टीएफसी में जिले के अधिकारियों के साथ मुड़िया पूनो मेले की व्यवस्थाओं एवं बांकेबिहारी मन्दिर की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा कर सकते हैं।